बालों को सुखाने के लिये अगर आप भी करते है हेयरड्रायर का इस्तेमाल तो इन बातो का रखे ध्यान

हेयर ड्रायर को कभी-कभी इस्तेमाल किया जाए तो ठीक है लेकिन रोजाना बालों को सुखाने और स्टाइल करने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बालों को खराब कर सकता है। ऐसे में आपके पास बालों को सुखाने के लिए नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल करने का विकल्प है। आज हम आपको बिना ड्रायर के बाल सुखाने के बेहतरीन तरीके बताने जा रहे हैं।

जल्दी बाल सुखाने हैं तो बाल को अच्छे से धुलें। अगर उनमें चिपचिपाहट रह जाएगी तो वे सूखेंगे नहीं। इतना ही नहीं अगर बाल सूख भी गए तो धुलने के बावजूद बाल ऑइली नजर आएंगे।

कंडीशनर और कॉम्ब
बालों पर कंडीशनर लगाएं और ‘वाइड टूथ कॉम्ब’ से उसे सिरे तक फैलाएं। इससे बाल सुलझने के साथ ही मुलायम हो जाएंगे और जल्दी सूखेंगे। दरअसल, बाल जितने उलझे हुए रहते हैं पानी को निकलने में उतना ही ज्यादा समय लगता है।

तौलिए का इस्तेमाल
तौलिए पर बालों को रखें और हल्के हाथों से उसका पानी सोखें। ध्यान रहे कि आप ज्यादा ताकत न लगाएं नहीं तो बाल बहुत ज्यादा झड़ेंगे।

पहले शैंपू
नहाने के दौरान सबसे पहले शैंपू करें इससे जब तक आप बॉडी वॉश करेंगे तब तक बालों में से पानी बह जाएगा और उन्हें सुखाने में आसानी होगी।

धूप
सबसे तेजी से बाल सुखाने का तरीका है कि आप थोड़ी देर धूप में बैठ जाएं। यह नैचुरल तरीका बालों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। हालांकि, यह ध्यान रखें कि अगर धूप बहुत ज्यादा तेज हो तो उसमें 5 मिनट से ज्यादा न बैठें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button