बंगाल चुनाव: कांग्रेस MLA ने TMC पर लगाया गंभीर आरोप कहा, “कब्रिस्तान का पैसा भी हजम…”

पश्चिम बंगाल की सियासत में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 10 सालों से सत्ता में है. इस दौरान TMC कई आरोपों के दायरे में आ गई है, किन्तु यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस MLA ने तृणमूल कांग्रेस पर इल्जाम लगाया है. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि TMC के कार्यकर्ता और पार्टी से संबंधित लोग प्रशासन में बैठे हुए अधिकारी की मिलीभगत से कब्रिस्तान का पैसा भी हजम कर चुके हैं.

ये आरोप सूजापुर से विधायक ऐसा खान चौधरी पर लग रहा है जो अब्दुल गनी खान चौधरी के परिवार से आते हैं. ऐतिहासिक रूप से यह सीट और मालदा जिला कांग्रेस के वर्चस्व की कहानी लिखता रहा है. ऐसा का आरोप है करीब 70 कब्रिस्तान बनाने के लिए 2018 से अब तक 10 लाख से ज्यादा रुपए आ चुके हैं, लेकिन जमीन पर सच्चाई कुछ और ही है.

कांग्रेस विधायक ईशा खान चौधुरी इसे मालदा का एक बड़ा मुद्दा बताते हुए कहा, “शिकायत यह है कि 2017-18 में हमने अल्पसंख्यक विभाग से अपने निर्वाचन क्षेत्र सुजापुर के लिए 69 साइटों से लगभग 9.5 करोड़ रुपये लाए थे. 50 साइटों में काम शुरू होने के बाद, विभिन्न शिकायतें आने लगीं. थिकैडरों को पूरा भुगतान देने के बाद भी, 70% काम अभी भी लंबित है. जहां की दीवार को 100% पूरा किया जाना है, वहां काम केवल 30% ही हुआ है. मालदा में यह एक बड़ा मुद्दा है.”

Related Articles

Back to top button