पेगासस और कृषि कानून को लेेकर घिरी मोदी सरकार

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल 

दिल्ली  : संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान विपक्ष का पेगासस (Pegasus) और कृषि कानून (Farm Law) जैसे मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा लागातार जारी है। इस बीच कांग्रेस की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें पीएम मोदी से उनकी बात सुनने की अपील की गई है। रविवार को जारी हुए इस 3 मिनट के वीडियो का टाइटल है, मिस्टर मोदी, हमारी बात सुनिए।

 

 

 

 

वीडियो को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पोस्ट किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा, ऐसा लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने डर गए हैं। वह संसद में सवालों के जवाब देने के लिए इच्छुक क्यों नहीं हैं? विपक्षी दल संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन भाजपा सरकार कार्यवाही रोक रही है ताकि सच्चाई लोगों तक न पहुंचे।

 

 

 

 

राज्यसभा टीवी की क्लिप से तैयार किए गए इस वीडियो में विपक्षी सासंदों की ओर से दिए गए बयान है। इसकी शुरुआत किसान और पेगासस जैसे शब्दों से की गई है। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हुए नजर आ रहे हैं किए हम पिछले 14 दिनों से जिस चर्चा की मांग कर रहे हैं, उसे आप नहीं होने दे रहे हैं। अगर आपमें हिम्मत , तो अभी पेगासस पर चर्चा शुरू करें।

 

 

 

 

एक अन्य क्लिप मेंए आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा को यह कहते हुए सुना जा सकता हैए पेगासस सभी के घर पहुंच गया है। हमें इस पर चर्चा करनी है। कांग्रेस के दीपिंदर हुड्डा ने कृषि कानूनों का मुद्दा उठाया और कहा कि अगर उनका माइक्रोफोन बंद नहीं किया जाए तो वह इसके बारे में बात करना चाहेंगे।

 

 

 

 

सीपीआईएम ने सरकार पर संसदीय लोकतंत्र को चोरी करने का आरोप लगाया और टीएमसी के सुखेंदु शेखर रॉय ने संसद में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मुद्दा उठाया। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सदन में व्यवस्थित नहीं रहने की स्थिति में विधेयकों को पारित कराने के लिए सरकार की आलोचना की। वीडियो में प्रतिनिधित्व करने वाली अन्य पार्टियों में समाजवादी पार्टी, टीआरएस, डीएमके और आप शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button