पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय युवा संसद महोत्‍सव के समापन कार्यक्रम को किया संबोधित

स्वामी विवेकानंद की जयंती (12 जनवरी ) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज राष्ट्रीय युवा संसद समारोह को संबोधित किया. स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) की जयंती को हर साल राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है.

पीएम मोदी ने कहा, ”आप सभी को राष्ट्रीय युवा दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं. स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती का ये दिन हम सभी को नई प्रेरणा देता है. आज का ये दिन विशेष इसलिए भी हो गया है कि इस बार युवा संसद देश की संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है. ये सेंट्रल हॉल हमारे संविधान के निर्माण का गवाह है.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”समय गुजरता गया, देश आजाद हो गया, लेकिन हम आज भी देखते हैं, स्वामी जी का प्रभाव अब भी उतना ही है. अध्यात्म को लेकर उन्होंने जो कहा, राष्ट्रवाद-राष्ट्रनिर्माण को लेकर उन्होंने जो कहा, जनसेवा-जगसेवा को लेकर उनके विचार आज हमारे मन-मंदिर में उतनी ही तीव्रता से प्रवाहित होते हैं.”

चाहे जो स्ट्रीम या कॉम्बिनेशन चुनिए ,एक कोर्स को ब्रेक करके दूसरा चुन सकते हैं. आज देश में एक ऐसा इकोसिस्टम बनाया जा रहा है जिसकी तलाश में अक्सर युवा विदेशों का रुख किया करते थे.

Related Articles

Back to top button