पीएम मोदी देश भर के राज्यों मे फैल रही कोरोना वायरस की स्थिति पर करेंगे अधिकारियों से चर्चा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुबह 11 बजे कोविड-19 महामारी से निपटने के कुछ जिलों के अनुभव के बारे में जानने के लिए राज्यों और जिलों के क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारी बैठक में हिस्सा लेंगे।

 

 

बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के जरिए अधिकारी कोविड-19 के खिलाफ हमारी चल रही लड़ाई को जारी रखने के लिए सुझावों और सिफारिशों के अलावा, विशेष रूप से अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में इस्तेमाल की जा रही अपनी बेस्ट प्रैक्टिस को साझा करेंगे।

 

 

विभिन्न राज्यों और जिलों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व क्षेत्र स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। जिनमें से कई ने बड़ी पहल की है और कल्पनाशील समाधान लेकर आए हैं। पीएमओ ने कहा, इस तरह की पहलों की बेहतर सराहना एक प्रभावी प्लान को विकसित करने, लक्षित रणनीति पर अलम करवाने और आवश्यक नीतिगत हस्तक्षेपों का समर्थन करने में मदद करेगी। कई प्रभावी उपाय किए गए हैं!

 

 

कठोर प्रतिबंध लगाने से लेकर वायरस के प्रसार को रोकने तक। कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधआओं को तैयार किया गया, स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुविधा सुनिश्चित की गई, इसके अलावा सप्लाई चेन भी बनी रही। कुछ जिलों ने ये काम करके कोरोना को हराने में अपनी लड़ाई बेहतर तरीके से लड़ी है। इन जिलों के अथक प्रयासों के साथ कामयाबी हासिल की है। इन प्रयासों को पूरे देश में दोहराया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button