नेशनल पीजी कॉलेज में 11 अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जानिए कब से होगी प्रवेश परीक्षा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : नेशनल पीजी कॉलेज ने शुक्रवार को सत्र 2022-23 का वार्षिक एकेडमिक कैलेंडर जारी किया। नए सत्र के दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन 11 अप्रैल से शुरू होंगे। वर्तमान सत्र 2021-22 की सम सेमेस्टर परीक्षाओं एवं यूनिट टेस्ट की तिथियां भी तय कर दी गई हैं। कॉलेज प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा समिति एवं वार्षिक कैलेंडर बनाने को लेकर बैठक में नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया पर मोहर लग गई है। शैक्षिक सत्र 2022-23 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी।

आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से होंगे। विद्यार्थी बीए, बीएससी, बीकॉम, बीसीए, बीबीए, बीबीएएमएस, बीवोक, बीजेएमसी, एमए, एमकॉम, एमवोक में आवेदन कर सकेंगे। स्नातक व प्रोफेशनल कोर्सों में दाखिले प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होंगे।

11 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन फार्म कॉलेज की वेबसाइट www.npgc.in पर उपलब्ध होंगे। दो मई से ऑफलाइन कॉलेज से अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म ले सकेंगे। आवेदन फार्म की अन्तिम तिथि 30 जून तक प्रस्तावित है। स्नातक स्तर में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा सात, आठ व नौ जुलाई को होगी। महाविद्यालय में प्रवेश लिए हुए नए विद्यार्थियों के प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं एक सितंबर से शुरू होंगी। जबकि अन्य सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अगस्त से संचालित होंगी।

दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर की कक्षाओं का पहले यूनिट टेस्ट तीन अप्रैल से होंगे। यूनिट टेस्ट 20 अप्रैल तक चलेंगे। दूसरा यूनिट टेस्ट 18 से 30 मई के बीच होगा। छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 मई से शुरू होंगी। दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं की शुरुआत जून के पहले सप्ताह से होगी। छात्र-छात्राएं कालेज की वेबसाइट से एकेडमिक कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं।

कॉलेज में वर्तमान सत्र की छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 मई से शुरू होंगी। दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से होंगी। छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम 30 जून को घोषित होंगे। दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई से जारी किए जाएंगे। वहीं 21 से 26 मार्च के बीच चंद्रभानु गुप्त क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन का निर्णय लिया गया। साथ ही कॉलेज का मेधा सम्मान समारोह आगामी 30 अप्रैल को मनाने पर सहमति बनी।

Related Articles

Back to top button