देश के इन राज्यों में आज सुहाना बना रहेगा मौसम, 48 घंटे तक लगातार होगी बारिश

देश में धीमी गति से सक्रिय हो रहे मानसून के चलते आज कई राज्यों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.उत्तर बंगाल में तो लगातार बारिश पिछले कई दिनों से हो रही है जिसकी वजह से कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

पहाड़ों पर लैंडस्लाइडिंग हुई है और जनजीवन अस्त व्यस्त है। वायुमंडल के निचले स्तर में मानसूनी हवाओं और ऊपरी सतह में पश्चिमी विक्षोभ के आपस में इंटरेक्शन के कारण राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में आज सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है. कुछ इलाकों में अलसुबह हल्की बारिश भी दर्ज की गई है.

मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि वातावरण में भारी मात्रा में वाष्प की वजह से भारी बारिश होगी। बुधवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से एक डिग्री कम है। जबकि अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस है। यह भी सामान्य से एक डिग्री कम है।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार इस दौरान 5 से 20 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हो सकती है. ये हल्की बारिश उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ इलाकों में हो सकती है. उल्लेखनीय है कि इस बार राजस्थान में मानसून की सक्रियता के बावजूद इसका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक है.

Related Articles

Back to top button