दिल्ली समेत आज इन उत्तर-पूर्वी राज्यों का मौसम रहेगा सुहाना, मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की संभावना

11 मई से 13 मई तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. भारत के मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है. विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आने वाली तेज हवा के चलते उत्तर पश्चिम भारत में बारिश होने की संभवना है. विभाग ने बताया कि 12 और 13 मई को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो सकती है.

रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में बारिश होने और ओले गिरने से लोगों को गर्मी के मौसम से थोड़ी राहत मिली।सोमवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटे की अवधि में राष्ट्रीय राजधानी में 0.6 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई।मौसम विज्ञानियों ने दिन में सामान्य तौर पर बादल छाये रहने और हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

बिहार में सोमवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. कुछ दिनों से इसके आसार नजर आ रहे थे. सोमवार सुबह पटना के आसमान को काले बादलों ने घेर लिया. सूबे की राजधानी में धूल भरी हवा चलने लगी. यही हाल राज्य के कई अन्य जिलों में देखने को मिला है. बिहार के मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर सहित कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली.

सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम ऐप के अनुसार, तेज हवा के कारण कल शाम 5.30 बजे तक पारा गिरकर 32 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर आ गया था।

 

Related Articles

Back to top button