दर्दनाक: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज से हुआ हादसा, 22 मरीजों की मौके पर हुई मौत

महाराष्ट्र के नासिक से बेहद दर्दनाक खबर आ रही है। यहां एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक हो गई थी, जिसके बाद सप्लाई बंद कर दी गई। ऐसे में वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं .

इन कोविड-19 मरीजों का नासिक नगर निगम द्वारा संचालित एक अस्पताल में इलाज किया जा रहा था।टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नासिक के अस्पताल में 11 मरीजों की मौत हो गयी जो वेंटिलेटर पर थे।

उस टैंक से रिसाव देखा गया जिससे मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही थी। माना जा रहा है कि बाधित आपूर्ति के कारण अस्पताल में 11 रोगियों की मौत हो गयी।”

ऑक्सीजन लीकेज को लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि नासिक में टैंकर के वाल्व के रिसाव के कारण बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है. अस्पताल पर निश्चित रूप से इसका असर पड़ने वाला था. ज्यादा जानकारी मिलते ही हम एक प्रेस नोट जारी करेंगे.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले की गहन जांच करेगी।टोपे ने कहा, ”जांच पूरी हो जाने के बाद हम बाद में एक बयान जारी करेंगे।”

Related Articles

Back to top button