तो क्या राहुल गांधी निकालेंगे पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान से सुलह का रास्ता, सिद्धू कल करेंगे मुलाकात

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

 

दिल्ली.  कुछ हफ्ते पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू कल यानी मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। दोनों की ये मुलाकात दिल्ली में होगी। ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब आलाकमान पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर्कलह को शांत करने की कोशिशों में जुटे हैं।

इसके लिए बताया जा रहा था कि हाईकमान नवजोत सिंह सिद्धू को आगामी चुनाव में कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाएगी, साथ ही उनके समर्थकों को टिकट देकर विवाद को खत्म कर लिया जाएगा ताकि पार्टी एकजुट होकर पंजाब चुनाव में जीत सुनिश्चित कर सके।

पिछले कुछ महीने से यह चर्चा चली आ रही है कि सिद्धू सरकार में उप मुख्यमंत्री या फिर संगठन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की भूमिका चाहते हैं। पूर्व क्रिकेटर की तरफ से बार-बार यह कहा जाता रहा है कि वह पद के लिए नहीं, बल्कि पंजाब एवं पंजाबियों के अधिकार की बात करते हैं।

वहीं सेंट्रल लीडरशिप द्वारा बनाई गई सुलह कमेटी के सामने 22 जून को अमरिंदर सिंह पेश हुए। तो अमरिंदर सिंह ने साफ कह दिया कि वो नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में नहीं हैं। वहीं उन्हें डिप्टी सीएम का पद देकर भी नवजोत सिंह सिद्धू को सरकार में जगह देना नहीं चाहते हैं।

अमरिंदर सिंह ने सुलह कमेटी के सामने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर डाली और साफ जता दिया कि वे सिद्धू के साथ किसी भी तरह के सुलह समझौते के पक्षधर नहीं हैं। कांग्रेस नेतृत्व पार्टी में जारी इस घमासान को खत्म करने के लिए सुलह कराने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। इन सब के बाद कल नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी से मुलाकात करने जा रहे हैं। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि राहुल गांधी पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान से किस तरह सुलह का रास्ता निकालते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button