जिला अधिकारियों को पीएम मोदी ने दी नसीहत कहा, “लोगों को सही जानकारी देने और कालाबाजारी रोकने पर दें ध्यान”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों से आज यानी मंगलवार को बात की. उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर उनसे बात की और उनके अनुभव सुन रहे हैं. संवाद के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग अलग चुनौतियां भी हैं.

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से कहा, ”आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है. इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं? हमारे हथियार हैं- लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी.”

उन्होंने कहा, ”हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं, कहां उपलब्ध हैं? ये जानकारी आसानी से उपलब्ध होने पर लोगों की सहूलियत बढ़ती है. इसी तरह काला बाजारी पर लगाम हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो.”

आप अपने जिले की चुनौतियों को अच्छे से समझते हैं. इसलिए जब आपका जिला जीतता है, तो देश जीतता है. आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, टीकाकरण कोविड से लड़ाई का एक सशक्त माध्यम है, इसलिए इससे जुड़े हर भ्रम को हमें मिलकर दूर करना है. कोरोना के टीके की सप्लाई को बहुत बड़े स्तर पर बढ़ाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button