घर बैठे दांतों के पीलेपन को रसोई में मिलने वाली इन चीजों की मदद से करे दूर

आपके चेहरे की खूबसूरती सिर्फ आपकी आंखें या आपके होेंठ ही बयां नहीं करते हैं. आपके चेहरे और मुस्कान को सुंदर बनाते हैं आपके चमचमाते मोती जैसे दांत. दांतों का पीलापन इसी खूबसूरती पर ग्रहण लगा सकता है. इसलिए चेहरे के साथ ही अपनी मुस्कान को भी तरोताजा रखने के लिए अपने दांतों की सफाई और चमक का ख्याल रखना भी जरूरी है.

चारकोल से दांतों की गंदगी साफ होने में मदद मिलती है। इसके लिए एक्टिवेटेड चारकोल की कैप्सूल को अपने ब्रश पर खोल कर गिरा लें। अब इससे दांतों पर ब्रश करें। लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से दांतों की सफेदी में फर्क नजर आने लगेगा।

नारियल का तेल नारियल के तेल का नाम सुनकर आप जरूर चौंक गए होगे लेकिन दांतों में जमा गंदगी को हटाने के लिए ये एक बढ़िया उपाय है। दो चम्मच खाने में इस्तेमाल होने वाले नारियल के तेल को मुंह में दस मिनट के लिए रखें। ऐसा करने से दांतों पर जमी गंदगी की वजह से होने वाले पीलेपन को दूर करने में मदद मिलती है।

बेकिंग सोडा खाने वाले सोडा को बेकिंग सोडा भी कहते हैं। ये अक्सर जनरल स्टोर की दुकानों पर मिल जाता है। एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा को हाइड्रोजन पराक्सॉइड के दो चम्मच में मिलाकर पेस्ट बना लें। लगातार चार से छह सप्ताह तक ऐसा करने से मोतियों जैसे दांत दिखने लगेंगे। और आपकी प्यारी सी स्माइल को छिपाना नहीं पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button