कौन बनेगा असम का अगला CM ? दिल्ली में मंथन जारी…

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: असम में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार तो बनने जा रही है, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा। पार्टी में इसको लेकर मंथन जारी है। आज सुबह-सुबह असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली तलब किया गया। दोनों ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने आज सुबह-सुबह दिल्ली पहुंचे। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हिमंत बिस्व सरमा और भाजपा महासचिव बीएल संतोष एक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचे। यहां सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

असम में विधानसभा चुनाव के लिए जारी नतीजों में एनडीए के खाते में 75 सीटें और कांग्रेस के नेतृत्व में बने महागठबंधन को 51 सीटें मिली हैं। बीजेपी 60 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद् के प्रत्याशी 9 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के प्रत्याशी छह सीटों पर जीत दर्ज की है। चुनाव नतीजे सामने आने के बाद असम में मुख्यममंत्री पद को लेकर कयासबाजी तेज हो गई।

Related Articles

Back to top button