कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच आज 8 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे हर्षवर्धन

भारत कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं तो दवाई से लेकर जरूरी स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. ऑक्सीजन की कमी के कारण कई कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है. वहीं राज्यों में वैक्सीन की रफ्तार भी कम हो गई है. वैक्सीन की रफ्तार में कमी को लेकर राज्य सरकारों का आरोप है कि केंद्र सरकार पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं दे रही है.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा.कृष्णमूर्ति बांधी कोरोना संक्रमण से बचने और टीका लगवाने के लिए लोगों को लगातार समझाइश दे रहे हैं। वीडिया बनाकर वे इंटरनेट मीडिया के जरिए वायरल भी कर रहे हैं।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज उन राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के संग बैठक करेंगे जो कोविड टीकाकरण में पिछड़ रहे हैं. वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री राज्यों के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में उनके साथ जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे.

तखतपुर की विधायक व संसदीय सचिव रश्मि सिंह व बिलासपुर के विधायक शैलेष पांडेय इंटरनेट मीडिया में लगातार सक्रिय हैं और टीकाकरण के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। विधायक पांडेय टीकाकरण केंद्रों में पहुंचकर युवाओं और लोगों को प्रोत्साहित भी कर रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह और शाम के वक्त कोटवार के जरिए टीका लगवाने के लिए मुनादी भी कराई जा रही है। सरपंच व सचिव द्वारा लोगों को लगातार समझाइश भी दी जा रही है। इसके बाद भी ग्रामीण अफवाहों से डरे हुए हैं और टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button