कोरोना वायरस के यू-टर्न के बीच लॉकडाउन लगने के बढे कयास, इन राज्यों में हालात हुए चिंताजनक

कोरोना वायरस की नई लहर से दिल्ली से महाराष्ट्र तक का बुरा हाल होता दिख रहा है। एक बार फिर से महाराष्ट्र कोरोना की रडार पर है और यहां मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में भी कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है।

उत्तर से दक्षिण तक कोरोना के मामलों में आई तेजी तनाव पैदा करने वाली है. कल देश में कोरोना के 22 हजार 854 नए मामले दर्ज किए गए थे. बड़ी बात यह है कि इन मामलों में 85 फीसदी मामले महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली में जहां एक दिन में 400 से अधिक कोरोना के केस सामने आए, वहीं महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 14 हजार पार कर गया। नागपुर में कोरोना लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है, मगर जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ऐसे प्रतिबंध अन्य कई जगहों पर लग सकते हैं।

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 13 हजार 659 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि पांच महीने में सबसे ज्यादा हैं.दिल्ली में कोरोना के 409 नए केस आए जो कि दो महीने में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

पंजाब में 24 घंटे में 1700 से ज्यादा केस आने पर 6 जिलों नवांशहर, जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला और लुधियाना में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Related Articles

Back to top button