कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की चपेट में आते ही पहले शख्स ने तोड़ा दम

स्टार एक्सप्रेस  : कोरोना के ओमिक्रोन (Omicron) वेरिएंट से संक्रमित एक मरीज की आज ब्रिटेन में मौत हो गई। इस वेरिएंट से मौत का यह दुनिया में पहला मामला है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने इसकी पुष्टि की है। ब्रिटेन में तेजी से ओमिक्रोन का मामल बढ़ रहा है। इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आया था। ब्रिटेन में करीब 1500 लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं।

ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक दी जाएगी। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। लंदन में एक टीकाकरण क्लिनिक का दौरा करते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि देश में ओमिक्रोन संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले भी अब आने लगे हैं।

शनिवार को ब्रिटेन में एक नए वैज्ञानिक विश्लेषण में चेतावनी दी गई कि ब्रिटेन जनवरी से ‘ओमिक्रोन’ से उत्पन्न एक बड़ी लहर का सामना कर सकता है। लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन (एलएसएचटीएम) के विश्लेषण में कहा गया है कि जिस दर से वर्तमान में इंग्लैंड में संक्रमण बढ़ रहा है, उसका नतीजा अंततः अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में भारी वृद्धि के रूप में निकलेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button