कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए पांचवी सूची की जारी, इन 6 प्रत्याशियों की करी घोषणा…

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तीन सीटों समेत 6 विधानसभा प्रत्याशियों की घोषणा की है।

लखनऊ. यूपी में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को पांचवी सूची जारी की कांग्रेस ने इस सूची में 6 प्रत्याशियों की घोषणा की जिसमें से तीन महिलाएं हैं। कांग्रेस ने इस सूची में लखनऊ की तीन सीटों पर भी प्रत्याशियों का एलान किया है। साथ ही खुशी दूबे की मां को गायत्री तिवारी को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने खुशी दूबे की मां को कल्याणपुर से टिकट दिया है। इसके अलावा कांग्रेस ने पुरवा से उरुषा राणा, लखनऊ पश्चिम से सहाना सिद्दीकी, लखनऊ उत्र से अजय श्रीवास्तव उर्फ अज्जु, लखनऊ पूर्व से पंकज तिवारी, लंभुआ से विनय विक्रम सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

 

कांग्रेस के अलावा, समाजवादी पार्टी ने भी खुशी की मां को टिकट देने का प्रस्ताव रखा था उस वक्त उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रस्ताव ठुकरा दिए थे। खुशी की मां को जिस कल्याणपुर विधानसभा सीट से टिकट मिला है वहां से फिलहाल बीजेपी की नीलिमा कटियार विधायक हैं।

 

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की वजह से यह सीट सपा के खाते में गई थी। वहीं साल 2012 में इस सीट पर सपा के सतीश कुमार निगम ने जीत दर्ज की थी और इस चुनाव में कांग्रेस के देवी प्रसाद तिवारी चौथे नंबर पर थे।

 

साल जुलाई में कानपुर स्थित बिकरू गांव में पुलिस की टीम पर कुख्यात बदमाश विकास दुबे ने गुर्गों के साथ मिलकर हमला बोल दिया था। इस हमले में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

 

इसके बाद विकास दुबे और उसके 5 साथी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए खुशी के पति अमर दुबे की मौत भी पुलिस की गोली से हुई थी। खुशी की शादी बिकरू कांड के ठीक 2 दिन पहले हुई थी। पुलिस ने उसे भी मामले में सहअभियुक्त बनाया और गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

 

Related Articles

Back to top button