इस महीने में इतनी बार करें सेक्स,शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ

मेडिकल साइंस की बात करें तो सेक्स करना हर इंसान के लिए ज़रूरी हैं। क्यों की सेक्स करने से शरीर में स्राव होने वाला हार्मोन इंसान को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और फ़िट रखता हैं। लेकिन लोगों के मन में इस बात की चिंता बनी रहती हैं की एक महीने में उन्हें कितना सेक्स करना चाहिए जो उनके हेल्थ के लिए सही हो। आज इसी विषय में मेडिकल साइंस के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे की इस महीने में कितनी बार सेक्स करना है ज़रूरी। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

मेडिकल साइंस के एक अध्ययन के अनुसार महीने में कम से कम 10 बार सेक्स जरुर करना चाहिए। एक हेल्दी रिलेशनशिप में पार्टनर्स को सप्ताह में दो बार सेक्स करना ही चाहिए ताकि आपके पार्टनर को रिश्ते में उत्साह बना रहे।

आपको बता दें की सेक्स करना रिप्रोडक्शन के लिए तो बेहतर होता ही है साथ ही इससे तनाव कम होने और मन प्रसन्न होने जैसे कई फायदे होते हैं। सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म मिलने से होने वाला एहसास काफी अलग होता है।

अगर आप महीने में कम से कम 10 बार सेक्स करते हैं तो इससे शरीर में पाए जाने वाले हार्मोन्स संतुलित और बैलेंस रहते हैं। साथ ही साथ शरीर में ऑक्सिटॉसिन और डोपामाइन का उत्सर्जन भी सही तरीकों से होता हैं। जिसके कारण कपल खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंद महसूस करते हैं। इससे इंसान की मानसिक स्थिति अच्छी रहती हैं।

नियमित रूप से सेक्स करने पर महिलाओं को पीरियड्स संबंधित परेशानी नहीं होती हैं तथा पीरियड्स के समय महिलाओं को दर्द और ऐठन का भी सामना नहीं करना पड़ता हैं। इसलिए सभी महिलाओं को नियमित रूप से सेक्स करना चाहिए। इससे शरीर का हार्मोन्स बैलेंस रहता हैं। जिससे शरीर में बीमारी होने के चांस भी कम हो जाते हैं। साथ ही शरीर का इम्यून सिस्टम भी मजबूत रहता हैं।

Related Articles

Back to top button