अब इस पूर्वोत्तर राज्य को संभालने में जुटे सोनिया और राहुल गांधी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और राज्य पार्टी प्रमुख विन्सेंट एच पाला के साथ सोमवार देर रात बैठक की। इस दौरान दोनों के बीच मतभेदों को दूर करने की कोशिश की गई।

संगमा ने बैठक को सकारात्मक बताया। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी और हमारी पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठकों में जिन मामलों में सुधार की जरूरत थी, उन पर विस्तार से चर्चा की गई।” संगमा ने कहा कि लोकतंत्र के फलने-फूलने के लिए, सभी हितधारकों और राजनीतिक दलों के सदस्यों के लिए यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आदर्शों से समझौता न हो।

आपको बता दें कि संगमा और लगभग एक दर्जन कांग्रेसी विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की योजना बना रहे थे। इसके बीच ये बैठकें हुईं। संगमा ने टीएमसी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया।

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि 30 अक्टूबर को तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं से अपने मतभेदों को सुलझाने और एकजुट होने का आग्रह किया। माना जाता है कि संगमा ने पाला को राज्य प्रमुख के रूप में नामित करने के फैसले से बाहर होने पर नाराजगी व्यक्त की थी। पाला से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

 

Related Articles

Back to top button