उत्तराखंड के विकास के लिए CM तीरथ सिंह रावत की बड़ी पहल, स्वीकृत किए 71.29 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 71.29 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। इनमें सड़क निर्माण, भूमि अधिग्रहण और केंद्रीय योजनाओं के लिए राज्यांश भी शामिल है।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने हाइड्रो इंजिनेअरिंग कालेज से वर्चुल माध्यम से गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस देवप्रयाग में बने 70 बैड के कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण किया। इस कोविड केयर सेंटर से 53 हज़ार आबादी को कोविड उपचार के लिए लाभ मिल सकेगा।

दौरान कृषि मंत्री सबोध उनियाल, प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक टिहरी डॉ धन सिंह नेगी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, विधायक देव प्रयाग विनोद कंडारी, जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्त, एसएसपी तृप्ति भट्ट, उपाध्यक्ष ओबीसी आयोग संजय नेगी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शुक्रवार को रुद्रपुर और हरिद्वार के कोविड अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शुक्रवार सुबह पहले रुद्रपुर जाएंगे। यहां वह ईएसआइसी कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने एनपीवी के भुगतान और भूमि अधिग्रहण के लिए 25 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने बड़कोट में वाहन पार्किंग के निर्माण के लिए 1.99 करोड़ और विधानसभा यमुनोत्री के दो निर्माण कार्यों के लिए 74 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

Related Articles

Back to top button