वजन कम करने के लिए रोजाना, 3 स्पेशल ड्रिंक्स से करें दिन की शुरुआत, फटाफट कम होने लगेगा वजन

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

दिल्ली:  Weight Loss Drink अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो आपकी मदद करने के लिए इंटरनेट पर ढेर सारी चीजें हैं. लेकिन क्या वो सब चीजें काम करती हैं? ये जरूरी नहीं है। फिटनेस एक्सपर्ट और पोषण विशेषज्ञ कहते हैं कि किसी विशेष डाइट पर निर्भर रहने या सिर्फ व्यायाम करने से वजन कम नहीं होने वाला।

वजन कम करना कुछ लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा साबित होता है। कई बार लाख कोशिश करने के बावजूद भी लोगों का वजन टस से मस नहीं होता। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सुबह खाली पेट पीने से वजन कम करने में आपको काफी मदद मिलेगी।

वजन कम करना बहुत से लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा सफर होता है वेट लॉस जर्नी में सबसे जरूरी होता है कि आप हेल्दी डाइट और एक्सरसाइज के जरिए अपने वेट को मेंटेन करके रखें। वजन कम करने के लिए एक चीज जो काफी ज्यादा मायने रखती है वो ये है कि आप पूरे दिन किस तरह की डाइट लेते हैं। वैसे को वजन कम  करने  का कोई शॉर्टकट नहीं है लेकिन कुछ चीजें ऐसी है जो वेट लॉस जर्नी में आपकी मदद करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन आपको रोजाना सुबह खाली पेट करना चाहिए। इन ड्रिंक्स को पीने से आपको वजन कम करने में काफी मदद मिलेगी।

वेट लॉस करने में काफी मदद करती हैं ये ड्रिंक्स

हल्दी का पानी
हल्दी में जलनरोधी गुण होते हैं और यह शरीर में सूजन को कम करके वजन घटाने में मदद कर सकता है। सूजन वजन बढ़ाने में योगदान दे सकती है, इसलिए सूजन को कम करने से आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है। एक गिलास गुनगुन पानी में चुकटीभर हल्दी पाउडर और थोड़ा सा शहद या नींबू मिलाएं और सुबह खाली पेट पिएं। इस ड्रिंक को पीने से पाचन क्रिया अच्छी होती है, मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और सूजन को कम करने में मदद मिलती है।

नींबू पानी
नींबू पानी आपके दिन की शुरुआत करने का एक ताजा और हेल्दी तरीका है. नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है, जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है। इसके अलावा, नींबू में पेक्टिन एक प्रकार का फाइबर भी होता है, जो आपकी भूख को कम करने में मदद कर सकता है। सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने से शरीर की गंदगी को बाहर निकालने और अपच में मदद मिल सकती है

हर्बल डिटॉक्स चाय
सुबह एक कप हर्बल डिटॉक्स चाय पीने से आपको वेट लॉस जर्नी शुरू करने में मदद मिल सकती है। इस प्रकार की चाय में सिंहपर्णी, अदरक और नद्यपान जड़ जैसी जड़ी-बूटियों का मिश्रण होता है जो शरीर की गंदगी को बाहर निकालने और वजन घटाने में मदद करती हैं। सिंहपर्णी रूट एक नेचुरल ड्यूरेटिक है जो शरीर के आंतरिक भागों में पानी भर जाने को रोकने और सूजन में मदद कर सकता है। अदरक पाचन में सहायता कर सकता है और मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है और नद्यपान जड़ आपकी भूख को दबा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button