Bahraich: आर्यावर्त बैंक द्वारा अपोलो मेडिक्स के सहयोग से नि: शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का हुआ आयोजन

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच। आर्यावर्त बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा परिसर प्रांगन में अपोलो मेडिक्स के सहयोग से नि: शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नि: शुल्क हेल्थ चेकअप के जरिये लोगों के ब्लड प्रेशर, आँखों की जांच सहित कई जांच मुफ्त में की गई। इस कैंप में करीब 300 से अधिक लोगों का फ्री में हेल्थ चेक अप किया गया। नि: शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी सदस्य विधान परिषद द्वारा कराया गया। समारोह में क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक दीपक कुमार गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक भिनगा परिक्षेत्र बिनोद तिवारी, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक मुरारी प्रसाद वर्णवाल तथा अपोलो मेडिक्स के डॉक्टर एम एस आलम के नेतृत्व में अपोलो मेडिक्स के डॉक्टरों की पूरी टीम उपस्थित रही।

क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता द्वारा मुख्य अतिथि डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी और अन्य प्रतिष्ठित अतिथियों का स्वागत किया गया। तथा आर्यावर्त बैंक के इतिहास से अवगत कराया व बैंक के प्राथमिकताओं और उपलब्धियों से सभा को अवगत कराया । उन्होंने यह भी कहा कि आर्यावर्त बैंक समाज, राज्य और देश को आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सदैव तत्पर रहेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि आर्यावर्त बैंक अपने सावधि जमा खातों पर जिले में सर्वाधिक ब्याज दर 7.25% 777 दिन के लिए दे रही है और वरिष्ठ नागरिकों हेतु 7.75% तक ब्याज दर दिया जा रहा है।

Also Read-

Jaunpur: डीएम जौनपुर ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

साथ ही यह भी बताया गया कि बैंक द्वारा रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत इस वित्तीय वर्ष में परिक्षेत्र के न्यूनतम 6500 परिवारों को 130 करोड़ के ऋण से आच्छादित किया जायेगा मुख्य अतिथि डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी अपने उदबोधन के दौरान कहा कि गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है| ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए ऐसे शिविर वरदान साबित होते हैं| आर्यावर्त बैंक ने आम जनता के बीच जाकर जिस तरह से सेवा प्रदान की है वह एक अनुकरणीय उदाहरण है । उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिए आर्यावर्त बैंक आम जनता के लिए भरोसे का बैंक है|

उनके द्वारा बैंक के व्यवसाय में वृद्धि हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया। मुरारी लाल वर्णवाल नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक ने कहा कि बैंकिंग के लिए आज का दौर चुनौतीपूर्ण है ऐसे में आर्यावर्त बैंक ने जिस लगन और निष्ठा के साथ आम जनता की सेवा की है उससे जनता में आर्यावर्त बैंक की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है तथा अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के मुकाबले में आर्यावर्त बैंक किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है तथा ग्रामीण बैंकों में उसका स्थान सर्वोपरि है। उन्होंने नाबार्ड संचालित योजनाओं में लोगों से लाभ उठाने की अपील की क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक भिनगा परिक्षेत्र बिनोद तिवारी ने बैंक द्वारा चलाये जा रहे सेवा प्रकल्प कार्यों की विस्तार से जानकारी दी तथा अधिक से अधिक खाते खुलवाने की अपील जनमानस से की गयी।

ये भी पढ़े

Bahraich : राकेश टिकैत को विदेशों से मिल रही फंडिंग, देश द्रोह का कर रहा काम

शिविर में स्वास्थ्य जांच कराने आए लोगों ने कहा कि निशुल्क इस स्वास्थ्य शिविर में बड़े ही सहजता से सभी डॉक्टरों ने बात की, परेशानी पूछी और निशुल्क जांच की गयी। इस तरह के स्वास्थ्य शिविर होते रहने चाहिए, इससे आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को काफी सहायता मिलती है। मुख्य प्रबंधक एस पी सिंह द्वारा समस्त उपस्थित सभी विशिष्ट जनों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम आयोजन में शशांक त्रिपाठी, विदित अग्रवाल, संचित श्रीवास्तव, विभय आनंद, एवं विपिन कुमार ( बबलू ) द्वारा सहयोग प्रदान किया गया |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button