इटावा- इकदिल कस्बे में मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

इटावा। इटावा जनपद के इकदिल कस्बे की मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अज़ान प्रतिबंधित किये जाने पर लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है। एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया है। पिछले दस माह मस्जिद में मानकपूर्ण तरह से अजान होने पर इकदिल पुलिस द्वारा रोक लगाई हुई है।

इटावा थाना इकदिल पुलिस के द्वारा कस्बे में मौजूद मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अज़ान देने को लेकर प्रतिबंध का आरोप कस्बा निवासियों द्वारा लगाया गया है। जिसके लिए मंगलवार को कस्बा निवासी सिटी मजिस्ट्रेट को पुलिस के इस कृत्य की शिकायत की है।

इकदिल कस्बे में पिछले करीब महीने से इकदिल पुलिस द्वारा मस्जिदों में अजान पर रोक लगाये जाने से परेशान इकदिल के धर्मगुरुओं व व्यापारी नेता आलोक दीक्षित ने कचहरी पहुंच कर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को संबोधित प्रार्थना पत्र सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसपी सिटी को सौंपा है।

धर्मगुरू और व्यापारी नेता ने कहा जहां पूरे इटावा जनपद सहित पूरे प्रदेश और देश में हर मस्जिद में अजान हो रही है। केवल जनपद का इकदिल कस्बा इससे अछूता है। इकदिल कस्बे में खासी संख्या में इस्लाम धर्म के अनुयायी रहते हैं और करीब पांच मस्जिदें हैं,स्थानीय पुलिस इन मस्जिदों में अजान पर पाबंदी लगाये हुए है। इस कारण बहुत से लोग नमाज से वंचित रह जाते हैं। जबकि जिले की हर मस्जिद में मानक के अनुरूप आवाज में अजान की व्यवस्था है।

उन्होंने कहा है कि हम सभी इकदिल वासी आपसे निवेदन करते हैं कि कस्बे की मस्जिदों में अजान पुनः शुरू कार्यवाही जाये। हम सभी आपको आश्वस्त करते हैं कि शासन द्वारा आवाज का जो मानक तय किया गया है उसका पालन किया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में नसरुद्दीन, फिरोज, अदनान, सगीर अहमद, मु० राशिद, रियाजुद्दीन, कामिल कुरैशी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button