‘द केरल स्टोरी’ यूपी में टैक्स फ्री, 12 मई को अपने कैबिनेट के साथ CM योगी भी देखेंगे फिल्म

फिल्म द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया है, मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, मुख्यमंत्री योगी 12 मई को पूरी कैबिनेट के साथ इसे देखने जा सकते हैं

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

मुंबई : फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ यूपी में टैक्स फ्री होगी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर देखी। मुख्यमंत्री योगी 12 मई को पूरी कैबिनेट के साथ फिल्म देखेंगे। फिल्म युवतियों को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण कराए जाने की कहानी कहती है। फिल्म डायरेक्टर सुदिप्तो सेन के निर्देशन में बनी ‘द केरल स्टोरी’ शालिनी, नीमा और गीतांजलि नाम की लड़कियों पर आधारित है, जो नर्स बनने का सपना लिए घर से दूर एक कॉलेज में आती हैं, जहां उनकी मुलाकात आसिफा से होती है।

आसिफा एक फंडामेंटलिस्ट है और जैसे-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे यह पता चलता है कि वह Isis के लिए लड़की भेजने का काम करती है।  फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आसिफा अपने साथियों की मदद से उन तीन लड़कियों का ब्रेनवॉश करके उन्हें अपना धर्म बदलने के लिए उकसाती है।

डिप्टी CM बोले- इस फिल्म को देखें और समझें

यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने लोगों से फिल्म देखने की अपील की है। लखनऊ में मीडिया से बातचीत में ब्रजेश पाठक ने कहा, “प्रदेश के लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि किस ढंग से हमारी बहनों के साथ अत्याचार हो रहा है। ये बहुत अच्छा निर्णय है। पश्चिम बंगाल में जो हो रहा है वो तुष्टिकरण के तहत हो रहा है और प्रदेश के लोग इस फिल्म पर प्रतिबंध को स्वीकार नहीं करेंगे।”

वहीं, केशव प्रसाद मौर्य ने अपील की है कि फिल्म को परिवार के साथ जरूर देखें। उन्होंने कहा, “कुछ लोगों को न कश्मीर फाइल्स पसंद आई, न ही उनको द केरल स्टोरी पसंद आ रही है। मैं भी इसको देखने जाऊंगा। मूवी पूरी तरह सच है। जो देश विरोधी ताकतें हैं, उनको हम बताना चाहते हैं कि पूरा देश एकजुट है। आने वाले भविष्य के खतरे को समझें कि कैसे एक साजिश के तहत हिंदू या अन्य संस्कृति मानने वालों को प्रभावित करने का काम कुछ लोग कर रहे हैं। जो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, वो इसका विरोध कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भी फिल्म पर की थी टिप्पणी

‘द केरल स्टोरी’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टिप्पणी की थी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘द केरल स्टोरी सिर्फ एक राज्य में हुई आतंकी साजिशों पर आधारित है। देश का इतना खूबसूरत राज्य, जहां के लोग इतने परिश्रमी और प्रतिभाशाली होते हैं, उस केरल में चल रही आतंकी साजिश का खुलासा इस फिल्म में किया गया है। इस सिनेमा का भी कांग्रेस ने विरोध किया। इतना ही नहीं, ऐसी आतंकी प्रवृत्ति वालों से कांग्रेस, पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी तक कर रही है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button