राजधानी समेत 25 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिये अपने शहर का हाल

मौसम विभाग नें प्रदेश में बारिश को लेकर पूर्वानूमान जारी किया है। आज राजधानी समेत प्रदेश के 25 जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मौसम विभाग नें प्रदेश में बारिश को लेकर पूर्वानूमान जारी किया है। आज राजधानी समेत प्रदेश के 25 जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 30 अगस्त तक यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वहां पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभाना है। इस दौरान प्रदेश मे हवाएं भी चलेंगी जिससे गर्मी से निजात मिलेगी।

वहीं धार्मिक नगरी वाराणसी में गंगा और वरुणा का रौद्र रुप जारी है. तटवर्ती क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो चूके है। आलम ये है कि शहर की सड़कों तक बाढ़ का पानी आ चुका है। वहीं गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पार जा पहुंचा है। इस समय गंगा का जलस्तर 1 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है।

अभी तक प्रदेश में सामान्य से बेहद कम बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि इस साल मानसून शुरू होने से अब तक 44% कम बारिश हुई है. प्रदेश में इस वर्ष अनुमान था कि कुल 571 मिलीमीटर बारिश हो सकती है लेकिन अनुमान से बेहद कम 317 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। कुछ जिले ऐसे हैं जहां पर औसत अनुमान से 60% बारिश कम हुई हैं। वहीं प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में ऐसे हैं जहां पर अनुमान के आसपास बारिश रिकॉर्ड की गई है।

 

Related Articles

Back to top button