Etawah News: भरथना में उल्लास के साथ हुआ मतदान

नगर निकाय निर्वाचन के द्वितीय चरण में नगर पालिका परिषद वार्डों के सभासदों को चयनित करने के लिए सुबह से ही मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

भरथना,इटावा। लोकतंत्र के पर्व पर नगर निकाय निर्वाचन के द्वितीय चरण में नगर पालिका परिषद भरथना के अध्यक्ष व 25 वार्डों के सभासदों को चयनित करने के लिए सुबह से ही मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला। हालांकि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान के प्रति प्रशासन द्वारा किये गये काफी प्रचार प्रसार के बाबजूद भी मतदान प्रतिशत विगत चुनाव की भाँति ही रहा। जबकि भरथना नगर पालिका परिषद क्षेत्र में कुल 41 हजार 908 मतदाता मौजूद हैं

नगर निकाय चुनाव को लेकर गुरूवार की सुबह 7 बजे से ही महिलाओं ने घर गृहस्थी का कार्य छोडकर सर्वप्रथम अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान के प्रति अपना रूझान दिखाया। साथ ही दोपहर बाद एक बार फिर से मॉडल,सखी,पिंक मतदान केन्द्रों पर महिला-पुरूष मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें देखीं गईं।

वहीं प्रथम बार अपने मत का प्रयोग करने वाले युवक-युवतियों में भी खासा उत्साह देखा गया। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजय यादव गुल्लू ने अपनी पत्नी पूर्व चैयरमैन रंजना यादव के साथ मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय भरथना में व बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी वर्तिका गुप्ता ने अपने पति डॉ०नितिन पोरवाल,सास-ससुर पूर्व चैयरमैन नीता व मनोज पोरवाल ने भी मतदान केंद्र एम०एस०के०इण्टर कालेज में सहित भाजपा प्रत्याशी डा०मनीशी गुप्ता ने अपने परिजनों के साथ मतदान केन्द्र आर्य श्यामा बालिका इण्टर कालेज पहुँचकर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

दिव्यांग-वृद्धजनों में भी दिखा उत्साह

नगर निकाय निर्वाचन के चलते मतदान दिवस पर जहाँ युवा-युवतियां, महिला-पुरूषों ने मतदान किया,वहीं दिव्यांग राहुल पोरवाल ने अपने पिता सन्तोष पोरवाल निवासी बृजराज नगर पश्चिमी के साथ मॉडल बूथ त्रिवेणी देवी गंगाश्री महिला महाविद्यालय मतदान केन्द्र पर व 85 वर्षीय शान्ती देवी पत्नी स्व०श्रीकिशन श्रीवास्तव निवासी गाँधी नगर वार्ड नम्बर-2 ने सखी,पिंक मतदान केन्द्र आर्य श्यामा बालिका इण्टर कालेज पर व करीब 101 वर्षीय शकुन्तला देवी पत्नी स्व०सुरेश चन्द्र निवासी महावीर नगर पूर्व वार्ड नम्बर-21 ने मतदान केन्द्र श्री गुरूनानक कन्या जूनियर हाई स्कूल पर अपने परिजनों के सहयोग से पहुँच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया,साथ ही अन्य महिला-पुरूष मतदाताओं ने भी लम्बी-लम्बी लाइनों में लगकर अपने वोट डाले।

डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण

मतदान दिवस पर गुरूवार की दोपहर जिलाधिकारी अवनीश राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कस्बा के जवाहर रोड स्थित मॉडल बूथ मतदान केन्द्र एस०ए०वी० इण्टर कालेज पहुँचकर चल रही मतदान प्रक्रिया का औचक निरीक्षण किया। वहीं बूथ पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों से मतदान की स्थिति का जायजा लेते हुए ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को शान्तिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए निर्देशित किया। वहीं अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुँची पूर्व चैयरमैन राजवाला माहेश्वरी से अधिकारी द्वय ने मॉडल बूथ की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल करते हुए अन्य मतदाताओं से स्वतंत्र व निर्भीकता के साथ मतदान करने की अपील की।

प्रशासन ने किया सपा नेताओं को नजरबन्द

नगर निकाय निर्वाचन में किसी भी सम्भावित गडबडी की आशंका के चलते प्रशासन ने आलाधिकारियों के निर्देश पर बीती बुधवार की शाम से सपा नेताओं को नजर बन्द कर दिया।

जनकारी के अनुसार भरथना के पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिओम यादव,ताखा की ब्लाक प्रमुख प्रीति यादव के पति व विधायक शिवपाल सिंह यादव प्रतिनिधि ध्रुव कुमार चीनी यादव,भरथना नगर के सपा अध्यक्ष प्रताप सिंह वर्मा को उन्हीं के अपने आवासों पर नजरबन्द कर दिया। आपको बतादें सुरक्षा के चलते उपरोक्त नेताओं के आवास पर उपनिरीक्षक सहित पुलिस जवान तैनात कर दिए गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button