पहलाज निहलानी इन दिनों अपनी फिल्म ‘रंगीला राजा’ को लेकर है परेशान

सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी इन दिनों अपनी फिल्म ‘रंगीला राजा’ को लेकर परेशान हैं। पहलाज का कहना है कि सेंसर बोर्ड ने उनकी फिल्म ‘रंगीला राजा’ निर्धारित समय पर नहीं देखी इस वजह से फिल्म तय समय यानी कि 8 नवंबर को रिलीज नहीं हो पाई।
NBT में छपी खबर के मुताबिक पहलाज निहलानी ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कई बड़े खुलासे किए हैं। पहलाज निहलानी ने कहा- सेंसर बोर्ड के नए अफसर राजनीतिक पार्टियों वाले लोग हैं, जिन्हे फिल्म देखने का कोई अनुभव-जानकारी नहीं है। तमाम ऐसे सीन हैं, जिन्हे बिना सोचे समझे कट किया गया है। ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘स्त्री’, ‘मनमर्जियां’ जैसी तमाम डबल मीनिंग फिल्मों को सेंसर ने बड़ी आसानी से पास कर दिया है और मेरी फिल्म को लेकर उन्हें समस्या है।
Image result for पहलाज निहलानी इन दिनों अपनी फिल्म 'रंगीला राजा' को लेकर है परेशान
निहलानी ने बताया, मैंने जब सरकार के खिलाफ जाकर फिल्म उड़ता पंजाब को सर्टिफिकेट दे दिया तो मुझे बोर्ड से निकाल दिया गया। मुझे सरकारी लोगों ने उड़ता पंजाब को सेंसर सर्टिफिकेट देने से रोक रखा था। इतना ही नहीं निहलानी ने बताया होम मिनिस्ट्री ने कहा था कि अपने रिस्क पर बजरंगी भाईजान को सेंसर सर्टिफिकेट देना, मेरी सूझ-बूझ की वजह से सलमान की फिल्म रिलीज़ हुई और सुपरहिट हुई।
इतना ही नहीं निहलानी ने इस इंटरव्यू में स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा। निहलानी ने कहा, ‘मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ के दौरान स्मृति ईरानी ने मुझे कहा था कि इंदु सरकार में आपातकाल की कहानी है, यह कहानी लोग देखेंगे तो सरकार का फायदा होगा, आप इस फिल्म को बिना देखे ही सर्टिफिकेट दे दो। मैंने स्मृति को साफ कहा कि बिना फिल्म देखे अगर सर्टिफिकेट देना है तो आप दो… मैं नहीं दूंगा।

फिल्म का नाम ‘रंगीला राजा’ है। इस फिल्म में विजय माल्या के देश और विदेश में किए गए फ्रॉड और उनकी जीवनशैली को दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा। फिल्म में विजय माल्या का किरदार निभा रहे है गोविंदा। निहलानी और गोविंदा ने 31 साल पहले फिल्म ‘इल्जाम’ में साथ काम किया था। इस फिल्म में गोविंदा के साथ तीन नई एक्ट्रेसेस डेब्यू कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button