नाश्ते में बनाएं टेस्टी चीजी मैकरोनी पास्ता, जानिये बनाने का ये आसान तरीका

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिन का खाना चाहें कितना भी हैवी खाया हो लेकिन फिर भी शाम के स्नैक्स को कोई मिस नहीं करना चाहता है। आज वैलेंटाइन डे है और ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं चीजी मैकरोनी बनाने की आसान सी रेसिपी। प्यार के इस दिन पर यकीनन आप घर में सभी को खुश करना चाहेंगी ऐसे में चीजी मैकरोनी पास्ता आपके घर में मौजूद बड़ों से लेकर बच्चों तक को खूब पसंद आएगा। तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी।

सामग्री – इसे बनाने के लिए आपको चाहिए मैकरोनी, प्याज, शिमला मिर्च, टमाटर, स्वीट कॉर्न,चीज स्लाइस, नमक, मिर्च पाउडर, हल्दी, काली मिर्च, ऑरिगेनो, चिली फ्लैक्स, टोमेटो केचअप और थोड़ा सा तेल।

 

कैसे बनाएं – इसे बनाने के लिए सबसे पहले मैकरोनी को उबालें इसे उबालते समय इसमें नमक मिलाएं। फिर इसे उबालने के बाद छान लें। मैकरोनी को छानने के तुरंत बाद इसे ठंडे पानी से धोएं और फिर इसमें थोड़ा सा तेल मिलाएं। अब एक तरफ स्वीट कॉर्न को भी उबाल लें। तब तक प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च को बारीक काट लें। अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और इसमें प्याज को फ्राई करें। 1-2 मिनट के बाद इसमें शिमला मिर्च मिलाएं। जब ये दोनों अच्छे से भुन जाएं तो इसमें टमाटर मिलाएं।

 

5 से 7 मिनट तक पकने दें। अब स्वीट कॉर्न बाइल हो गए होंगे तो आप इसे छान लें। अब इसमें नमक, मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर डालें और 1 चम्मच सॉस डालें। अब इसे अच्छे से पकने दें। जब ये पक जाए तो इसमें स्वीट कॉर्न और मैकरोनी डालें। अब अच्छे से मिक्स करें। जब मैकरोनी मसाले में अच्छे से मिक्स हो जाए तो इसमें काली मिर्च पाउडरडालें और चीज के चार स्लाइस मिलाएं। 2 से 3 मिनट में मैकरोनी तैयार हो जाएगी। हरा धनिया से गार्निश करें और गर्मा गर्म सर्व करें।

 

Related Articles

Back to top button