कांवड़ियों की मौत के मामले में योगी ने लिया सख्त ऐक्शन, दो आईपीएस अधिकारियों के किए तबादले

हाथरस में 6 कांवड़ियों की मौत को लेकर यूपी की योगी सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है। योगी सरकार ने एसपी हाथरस विकास कुमार वैद्य को हटा दिया है।  

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत को लेकर योगी सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है। योगी सरकार ने रविवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। कांवडियों से जुड़े दर्दनाक हादसे के बाद गृह विभाग ने एसपी विकास कुमार वैद्य को हटाकर देवेश कुमार पांडे को एसपी हाथरस बनाया गया है। वहीं विकास वैद्य को पीएसी मिर्जापुर भेज दिया गया है। शुक्रवार की देर रात हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई थी। वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था।

सोरों से गंगाजल की कांवड़ लेकर आ रहे ग्वालियर के कांवड़ियों को थाना चंदपा क्षेत्र में डंपर ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 6 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने रात में ही आनन-फानन में पोस्टमॉर्टम कराकर शव साथियों को सौंप दिया। मृतकों में नरेश पाल पुत्र रामनाथ पाल, रमेश पाल पुत्र नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह, विकास पुत्र प्रभु दयाल और एक अन्य शामिल हैं। सभी मृतकों की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच है। हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया था।

ये भी पढ़े

बारिश की वजह से कानपुर शताब्दी सहित कई ट्रेनें लेट

कांवड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन पर गौरतलब है कि इस समय सावन का महीना चल रहा है। इस माह में कांवड़ यात्राएं चलती हैं। उत्तर प्रदेश के सभी गंगा घाटों से कांवड़िया गंगा नदी का पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने स्थानों के शिवालयों पर जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं। लेकिन उसके बावजूद इस घटना ने सबको चौंका दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button