ओबीसी आरक्षण पर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने ओबीसी आरक्षण पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद OBC आरक्षण आयोग गठित करने के निर्देश दिये हैं।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने ओबीसी आरक्षण पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद OBC आरक्षण आयोग गठित करने के निर्देश दिये हैं। सीएम योगी ने कहा ओबीसी को आरक्षण के बाद ही निकाय चुनाव होगा आवश्यकता पड़ी तो यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने बताया बिना OBC आरक्षण के निकाय चुनाव नहीं होंगे। जरूरत पड़ी तो SC का दरवाजा खटखटाएंगे। प्रदेश की योगी सरकार OBC आरक्षण के पक्ष में है। जारी अधिसूचना में 27% आरक्षण दिया गया था। 5 दिसंबर 2022 को जारी अधिसूचना में 27% आरक्षण दिया गया था।

ये भी पढ़े

बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रही भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

हाईकोर्ट के फैसले के बाद योगी सरकार ने OBC आरक्षण आयोग गठित करने के निर्देश दिये हैं। ओबीसी को आरक्षण के बाद ही चुनाव होगा आवश्यक हुआ तो SC जाएगी। ट्रिपल टेस्ट के लिए आयोग गठन का निर्देश दिये हैं। बता दें, मंगलवार को हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के द्वारा जारी निकाय चुनाव की नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है। साथ ही जल्द निकाय चुनाव कराने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button