15 अगस्त को निकालेंगे ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा- राकेश टिकैत

यूपी के मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा ने पंचायत की, जिसमें राकेश टिकैत ने अग्निपथ योजना, गन्ने का भुगतान और बिजली जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. यूपी के मुजफ्फरनगर में अग्निपथ योजना और किसानों के तमाम मुद्दों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने एक पंचायत का आयोजन किया, जिसमें आसपास के हजारों किसानों ने हिस्सा लिया, ये पंचायत यहां के बिटावदा गांव में आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता किसान नेता राकेश टिकैत ने की. इस दौरान राकेश टिकैत ने केन्द्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। वहीं जब उनसे श्रीकांत त्यागी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन को उनके बच्चों को परेशान नहीं करना चाहिए।

राकेश टिकैत का केन्द्र सरकार पर हमला

राकेश टिकैत ने यहां किसानों को 15 अगस्त पर निकलने वाली तिरंगा यात्रा को अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा का नाम दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर गांव में प्रशासन किसानों को तिरंगा उपलब्ध कराने का काम करें। जिससे किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर यात्रा में शामिल हो सके। यही नहीं राकेश टिकैत ने बिहार की राजनीति में हो रही उथल-पुथल को लेकर कि हम 20 दिन पहले बिहार गए थे हमने तभी कहा था कि जितना जल्दी हो सके नीतीश कुमार इनसे अपना पीछा छुड़ा लेना चाहिए वरना उनका हाल भी उद्धव ठाकरे की तरह होगा। मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि इनका इलाज किसान करेगा। ट्रैक्टर हमारा टैंक होगा, जिससे युद्ध होगा।

अग्निपथ योजना पर पूछा ये सवाल

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित पंचायत में गन्ने का भुगतान, अग्निपथ योजना, बिजली समेत कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की. पंचायत में कहा गया कि मुजफ्फरनगर में 21 तारीख के बाद किसान जिला कलेक्ट्रेट पर पहला धरना देगा और 5 सितंबर को शामली जनपद के जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि आधे देश में किसानों को बिजली फ्री है। हम कोई अफीम की खेती नहीं कर रहे है या कोई हमारा अवैध व्यापार नहीं चल रहा। हमें वो पॉलिसी बता दो कि मीटर लगने पर बिजली के आधे रेट कैसे होंगे और घोषणा पत्र में फ्री बिजली देने का वादा किया था वह फ्री बिजली कैसे आएगी। अग्निवीर योजना पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि जो अधिकारी अग्निवीर बनना चाहता है जिसकी नौकरी 5 साल से ज्यादा हो गई वह भी एक बार आ जाए। कोई भी राजनीतिक आदमी विधायक एमपी जो अग्निवीर बनना चाहते हो तो वह भी इस्तीफा दे। ये अग्निवीर सिर्फ किसान के बच्चे नहीं बनेंगे. इनको भी बनना पड़ेगा।

‘हमारा ट्रैक्टर, हमारा तिरंगा’ यात्रा

राकेश टिकैत ने तिरंगा यात्रा को लेकर कहा कि 15 अगस्त को तो हम झंडा फहराएंगे। मुजफ्फरनगर में परेड भी करेंगे. अपना ट्रैक्टर अपना तिरंगा, के तहत हर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगेगा. लेकिन हम सरकार से कहेंगे के जितने ट्रैक्टर हमारे हैं उनके हिसाब से तिरंगे गांव में हमें दे,

बीजेपी का इलाज करेगा किसान

बिहार की राजनीति पर टिकैत ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि जितना जल्दी नीतीश कुमार इनसे अपना पीछा छुड़ा लेगा उतना ही ठीक है नहीं तो अगला उद्धव ठाकरे नीतीश कुमार बनेगा। उसने अपनी जान बचा ली ठीक कर लिया। यह झारखंड की सरकार भी गिराएंगे. जहां-जहां दूसरों की सरकार है यह गिराएंगे। विपक्ष इकट्ठा हो जाये इनसे अपनी जान बचा लो. ये गांधी परिवार से एक को जेल भेजेंगे और दिखाएंगे कि हमने जेल भेज दिया। इनका इलाज किसान ही करेगा और ट्रैक्टर हमारा टैंक होगा, जिससे युद्ध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button