लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश से सुहाना रहेगा मौसम

यूपी के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। खास तौर पर राज्य के पश्चिमी हिस्सों में हुई बारिश से किसानों और आम लोगों को काफी राहत मिली है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। खास तौर पर राज्य के पश्चिमी हिस्सों में हुई बारिश से किसानों और आम लोगों को काफी राहत मिली है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। जबक‍ि पूर्वी जिलों में भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, यूपी के पश्चिमी इलाकों में कुछ जगहों पर बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी, हवाओं की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहने की उम्मीद है। ऐसा ही मौसम पूर्वांचल में भी रहेगा। मौसम विभाग की ओर से 11 और 12 अगस्त को उत्तर प्रदेश हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी है।

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, गुरुवार को कुछेक जिलों में ही हल्की फुल्की बारिश होने का अनुमान है। इसके बाद ट्रफ लाइन प्रदेश से होकर फिर गुजरेगी। यह ट्रफ लाइन मध्य प्रदेश की ओर जा रही है। हवा में कम दबाव का क्षेत्र से प्रदेश के कई हिस्सों में 12 अगस्त तक भारी बारिश होग।

गुरुवार से राजधानी समेत बलरामपुर, बस्ती, हरदोई, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बिजनौर, मेरठ, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, ललितपुर, झांसी, महोबा, मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़, भदोही समेत कई अन्य जिलों में मौसम सुहाना रहेगा। राजधानी में बुधवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also read-

सीएम योगी ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की पत्‍नी से फोन पर बात करके हर संभव मदद का दिया भरोसा

प्रदेश भर में अधिकतम तापमान बस्ती में 33 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं न्यूनतम तापमान इटावा में 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में बदली छाई रह सकती है। तेज हवाओं के साथ गरज चमक और हल्की बारिश की भी संभावना है। गुरूवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button