बिहार में मौसम का कहर, बारिश को लेकर इन जिलों में अलर्ट जारी…

बिहार में मौसम का मिजाज बदला है तो वज्रपात ने कई लोगों की जानें ली है। पिछले तीन दिनों के अंदर कई लोगों की मौत हुई है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बिहार में मौसम ने फिर से करवट ली है और अब जब मानसून विदाई के कगार पर पहुंचा है तो बादलों ने बरसना शुरू किया है। पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। वहीं जाते-जाते मानसून से सूबे के लोगों को राहत के बदले नुकसान भी पहुंच रहा है। वज्रपात से लगातार लोगों की जानें गयी है। वहीं डेढ़ दर्जन जिलों में फिर से अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार के 18 जिलों में अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत बिहार के 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है। वज्रपात और मेघ गर्जन के साथ ही मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना को लेकर अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाओं का प्रवाह है। वहीं मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात के हालात बने हुए हैं। जिसके कारण सीमांचल यानी अररिया, पूर्णिया, किशनगंज के साथ ही पूर्वी चंपारण के कई हिस्सों में बारिश और ठनका के हालात बने हुए हैं।

वज्रपात से 6 लोगों की फिर मौतें

सोमवार को भी बिहार के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई है। राजधानी पटना, भागलपुर और सीमांचल क्षेत्र में बारिश ने मौसम को ठंडा रखा. तेज बारिश नहीं होने के कारण लोग घरों से बाहर भी निकले और दुर्गा पूजा के अवसर पर खरीदारी भी की. वहीं सोमवार को फिर एकबार वज्रपात ने मौत का तांडव किया। ठनके की चपेट में आने से सोमवार को 6 लोगों की मौत हो गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button