यूपी में बारिश की संभावना हुई कम, इन जगहो पर होगी बूंदा-बांदी

लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी में अच्छी बारिश का लोगों को अभी भी इंतजार है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक बुधवार को भी यूपी के अलग-अलग जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम है। हालांकि, कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी हो सकती है। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि फिलहाल यूपी में एक हफ्ते तक मानसून की सामान्य बारिश होने की संभावना नहीं है. इस दौरान कई इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

इससे पहले मंगलवार को पश्चिमी यूपी में बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली इस बार मानसून में अब तक पूरे राज्य में सिर्फ 72.3 मिलीमीटर ही बारिश हुई है। यह सामान्य से 57 प्रतिशत कम है। हाल ये है कि प्रदेश के 75 में से 70 जिलों में औसत से कम बारिश के चलते खरीफ की फसल पर संकट मंडरा रहा है। दूसरी तरफ प्रदेश के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में है। आइये जानते हैं कि बुधवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम

लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 16 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम

वाराणसी में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यहां मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 13 है।

प्रयागराज मौसम

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 15 रिकॉर्ड किया गया है।

कानपुर मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 20 है।

गोरखपुर मौसम

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 15 दर्ज किया गया है।

अयोध्या मौसम

अयोध्या में अधिकतम तापमान 40.1 और न्यूनतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 13 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है।

मेरठ मौसम

मेरठ में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 15 दर्ज किया गया है।

आगरा मौसम

आगरा में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 18 दर्ज किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button