भरथना में गोदाम से सैंतीस लाख की चोरी बनी पहेली

"सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम"

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

भरथना,इटावा: भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत तहसील मुख्यालय के निकट बीती रात्रि गोदाम में तैनात बंदूक से लैस दो सुरक्षा गार्डों को आधा दर्जन अज्ञात बदमाश बंधक बनाकर गोदाम में रखा करीब 37 लाख रुपए कीमती सामान चोरी कर लेगये।

तहसील मुख्यालय के समीप लक्खी चोरी की घटना की सूचना से पुलिस महकमे में बुरी तरह हड़कंप मच गया, जबकि क्षेत्र में सनसनी के साथ दहशत फैल गई। हालांकि पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण करते हुए फिंगर एक्सपर्ट टीम व फोरेंसिक टीम को बुलाकर चोरी के साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए हैं। इसके बाबजूद पुलिस बंधक बने दोनो सुरक्षा गार्डों से पूंछ तांछ में जुटी हुई है।
घटना के अनुसार नमामि गंगे प्रॉजेक्ट की निर्माणदायी संस्था के स्टोर से बीती रात्रि अज्ञात वाहन सवार बदमाशों ने 37 लाख रुपए कीमत का मेटेरियल चोरी करली। इससे पहले बदमाशों ने गोदाम की सुरक्षा में तैनात दो गार्डों को बंधक बनाकर गोदाम से पीतल की टोटी व फेरूल (कनेक्टर) चोरी कर लिए।

आपको बतादें भरथना कस्बा क्षेत्र अंतर्गत भरथना-इटावा मुख्य मार्ग स्थित तहसील मुख्यालय के निकट ओम इंफ्रा लिमिटेड-जे. लबलु आई एल.लिमिटेड (जेवी) का गोदाम है,बीती शनिवार की रात्रि अज्ञात बदमाशों ने गोदाम के दो सुरक्षाकर्मी अवधेश व राकेश को बंधक बनाकर लाखो रुपए कीमत के पीतल की टोटी व फेरूल(कनेक्टर) चोरी कर लिए। घटना की सूचना पर पुलिस में   मौका मुआयना कर जांच पड़ताल की है। पुलिस के आलाधिकारियों ने फोरेंसिक व क्राइम ब्रांच की टीमो को भी जांच के लिए बुला लिया। घटना की सूचना पर पहुंचे कंपनी के एडमिन मैनेजर अमित कुमार श्रीवास्तव निवासी बथुआ जिला मिर्जापुर ने चोरी की घटना से संबंधित प्रार्थना पत्र सौंप कर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गुहार लगाई है। जिसमें उन्होंने बताया कि बीती शनिवार की रात्रि परिसर की गोदाम से अज्ञात बदमाश पीतल की टोटी के 27 बॉक्स व फेरूल (कनेक्टर) के 31 बॉक्स चोरी कर ले गए हैं। चोरी हुए सामान की कीमत लगभग 37 लाख रुपए है। पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू करदी है।

 

भरथना के प्रभारी निरीक्षक विद्यासागर ने बताया कि घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है,गोदाम में तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। साथ ही स्टॉक रजिस्टर का मिलान किया जा रहा है। जल्द ही उक्त चोरी की घटना का खुलासा किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button