Sultanpur News: शहद दिवस के अवसर पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता

सुलतानपुर: कटका क्ल्ब सामाजिक संस्था के द्वारा शहद दिवस के अवसर पर शास्त्री बाल विद्या मंदिर जूनियर हाई स्कूल
सोनार मोतीगंज सुल्तानपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
शहीदे भगतसिंह की चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पाजंलि व नम आंखों से श्रधंजलि दी गई ।
कार्यक्रम का अध्यक्षता कटका क्ल्ब के सलाहकार राजेंद्र यादव ने किया ।

कार्यक्रम के मुख्यथिति साहित्यिक शिक्षक राज बहादुर राणा ने कहा कि भारत में शहीदों के सम्मान और देश के लिए दिए गए उनके बलिदान को याद करने के लिए हर साल शहीद दिवस मनाया जाता है। इस दिवस पर भारत के गौरव, शान और आजादी के लिए लड़ने वाले भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु, सुखदेव को श्रद्धांजलि दी जाती है। शहीद दिवस देश के लिए बहुत खास और भावुक दिन होता है। 23 मार्च को भारत के सपूतों शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने देश के लिए हंसते-हंसते फांसी की सजा को गले लगा लिया था। वरिष्ठ अतिथि रूप में शीतला प्रसाद पांडे प्रबंधक (ए के शिक्षा निकेतन) ने कहा कि कम उम्र में इन वीरों ने देश के आजादी की लड़ाई लड़ी और अपने प्राणों की आहुति दे दी। इसी के साथ भारतीयों के लिए भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव प्रेरणा के स्रोत बने हैं। उनकी क्रांति और जोश आज युवाओं की रगों में बहता है। यही कारण है कि इन तीनों महान क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत हर साल 23 मार्च को शहीद दिवस मनाया जाता है।

इस मौके पर उपस्थित कटका क्लब के अध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने कहा कि कटका क्ल्ब सामाजिक संस्था क्रांतिकारियों की विचारधारा पर चलने का कार्य करती है आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया ।
इस मौके पर उपस्थित महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नफीसा खातून, सुधीर यादव, विद्यालय के प्रबंधक राम ऋषि शुक्ला, प्रधानाध्यापक रवि प्रकाश शुक्ला, रियाज अहमद ,राम आनंद वर्मा ,लता मिश्रा, अर्चिता मिश्रा, रोशनी, लाल बिहारी पांडे, व दर्जनों की संख्या में लोग उपस्थित है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button