Sultanpur News: सार्वजनिक स्थानों पर पक्षी जल पात्र किया गया वितरण

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

सुलतानपुर | कटका क्लब सामाजिक संस्था के द्वारा द्वारीकागंज चौकी,रामरती इंटर कॉलेज व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पक्षी जल पात्र वितरण किया गया। इस मौके पर उपस्थिति कटका क्लब के अध्यक्ष सौरभ मिश्रा विनम्र ने कहा कि रह के हर उस व्यक्ति को भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करना चाहिए जो पर्यावरण के प्रति जागरूक हैं।

पर्यावरण सुरक्षा और संरक्षण के लिए आवश्यक है कि जागरूक लोग आगे आएं और लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए सकोरे लगाकर काफी हद तक मूक प्राणियों की रक्षा की जा सकती है। संस्था द्वारा क्षेत्र में एक हजार पक्षी पात्र वितरण करने का लक्ष्य लिया गया है । रामरती के प्रबंधक भूपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि मानव समाज का धर्म है कि वह पशु पक्षियों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहें।

तो वही शिक्षक सर्वेश कांत वर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को प्रेरित किया गया कि खुले मुंह के बर्तनों में गर्मी के मौसम में पानी भर कर खुले में या घर की छत पर पानी भरकर रखें और गर्मी की मार से पानी को तरस रहे पक्षियों की प्यास मिटाने में सहयोग मिल सकता है । इस मौके पर उपस्थित चौकी इंचार्ज जगदीश सिंह , अमन मिश्रा , शीतला प्रसाद पांडेय , वीरेंद्र विक्रम वर्मा , चंद्र भान तिवारी , राम कृष्ण शर्मा , आदि लोग रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button