लॉन्च हुआ सोनी का ये धांसू Smart TV, जानिये फीचर्स और कीमत

सोनी ने आज भारत में Bravia XR OLED A80K Smart TV Series लॉन्च की है। कंपनी का दावा है कि इस टीवी में लगा प्रोसेसर मानव मस्तिष्क की तरह सोचता है और काम करता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सोनी ने आज भारत में स्मार्ट टीवी की अपनी ब्राविया सीरीज में नए टीवी जोड़े है। कंपनी ने आज भारत में ब्राविया XR OLED A80K सीरीज के स्मार्ट टीवी लॉन्च किए। नई स्मार्ट टीवी सीरीज कंपनी के कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर से लैस है, जिसके बारे में सोनी का दावा है कि यह स्मार्ट टीवी की पिक्चर और साउंड क्वालिटी में काफी सुधार करते हैं। सोनी का कहना है कि इसका नेक्स्ट जनरेशन का कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर “एक मानव मस्तिष्क की तरह सोचता है जो एक क्रांतिकारी अनुभव प्रदान करता है जो दर्शकों को उनकी पसंदीदा कंटेंट में पूरी तरह से डुबो देता है।”

इतनी है कीमत

जहां तक ​​कीमत की बात है तो हाल ही में लॉन्च हुई सोनी ब्राविया XR OLED A80K सीरीज तीन वेरिएंट में आती है। 65-इंच डिस्प्ले वाले XR-65A80K की कीमत 2,79,990 रुपये है, जबकि 77-इंच डिस्प्ले वाले XR-77A80K की कीमत 6,99,900 रुपये है। ये दोनों वेरिएंट 22 जुलाई, 2022 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। मॉडल नंबर XR-55A80K और 55-इंच डिस्प्ले वाला तीसरा वेरिएंट है। सोनी ने अभी तक इस वेरिएंट की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

सोनी के नए टीवी में कमाल के फीचर्स

स्पेसिफिकेशन के अनुसार, नए लॉन्च किए गए ब्राविया सीरीज के टीवी 77 इंच तक के OLED 4K 120Hz डिस्प्ले के साथ 3840 x 2160 पिक्सेल रिजॉल्यूशन के साथ आते हैं। यह टाइटेनियम ब्लैक के साथ मेटल फ्लश सरफेस के साथ आता है। यह 16GB ऑन-बोर्ड स्टोरेज के साथ कंपनी के कॉग्निटिव प्रोसेसर XR प्रोसेसर से लैस है। सीरीज में डुअल डेटाबेस प्रोसेसिंग, XR 4K अपस्केलिंग और क्लैरिटी के लिए XR सुपर रिज़ॉल्यूशन है, और रंग बढ़ाने के लिए लाइव कलर टेक्नोलॉजी, XR स्मूथिंग और XR TRILUMINOS PRO फंक्शनैलिटी हैं। Bravia XR OLED A80K स्मार्ट टीवी गूगल के एंड्रॉइड टीवी ओएस पर चलते हैं।

ये भी पढ़े

मोटोरोला जल्द ही Motorola Razr 2022 फोल्डेबल फोन करेगी लॉन्च…

ऑडियो की बात करें तो ब्राविया XR OLED A80K सीरीज के स्मार्ट टीवी तीन एक्चुएटर और दो सबवूफर के साथ आते हैं और इनमें डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, डीटीएस डिजिटल सराउंड साउंड और 3डी सराउंड अपस्कलिंग के लिए सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए इन स्मार्ट टीवी में वाई-फाई 802.11a/b/g/n/ac और ब्लूटूथ 5.2 है। अतिरिक्त फीचर्स में ऐप्पल एयरप्ले 2, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, एक नेटफ्लिक्स मोड, एक ब्राविया कैम, गूगल प्ले स्टोर और ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग और प्लेस्टेशन 5 के लिए ऑटो जॉनर पिक्चर मोड का सपोर्ट शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button