संपर्क क्रांति समेत 11 ट्रेनों के रूट बदले, दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनें रद

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान को पार कर गई है। खतरे को देखते हुए रेल संचालन गड़बड़ा गया है। दिल्ली जाने वाली कई गाड़ियों को रद किया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिल्ली में यमुना खतरे के निशान को पार कर गई है। खतरे को देखते हुए रेल संचालन गड़बड़ा गया है। दिल्ली जाने वाली कई गाड़ियों को रद किया गया है। जबकि मुरादाबाद से दिल्ली-शाहदरा से होकर चलने वाली गाड़ियों का रूट बदला गया है। काठगोदाम संपर्कक्रांति समेत ग्यारह ट्रेनों को साहिबाबाद, नई दिल्ली होकर दिल्ली भेजा जा रहा है।

दिल्ली जाने वाली मुरादाबाद रुट की तमाम गाड़ियों का संचालन प्रभावित हुआ है। काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली संपर्कक्रांति के अलावा अयोध्या, प्रतापगढ़, गरीब नवाज समेत तमाम ट्रेनों को दिल्ली न ले जाकर गाजियाबाद से साहिबाबाद, नई दिल्ली होकर दिल्ली ले जाया जा रहा है। रेलवे के अनुसार मुख्यालय ने तत्काल प्रभाव से कैंसिलेशन व डायवर्जन लागू कर दिया।

बदले मार्ग से चलने वाली ट्रेनें
ट्रेन नंबर कहां से कहां तक
15035 काठगोदाम- संपर्क क्रांति
14206 दिल्ली- अयोध्या-फैजाबाद एक्सप्रेस
14208 दिल्ली- प्रतापगढ़ पदमावत एक्स.
15716 गरीब नवाज एक्सप्रेस- अजमेर-किशनगंज
15013 रानीखेत एक्स-जैसलमेर-काठगोदाम
04349 मुरादाबाद-दिल्ली
15909 अवध आसाम एक्सप्रेस
19032 ऋषिकेश-अमदाबाद योगा एक्सप्रेस

रेल संचालन बुरी तरह से गड़बड़ाया

मुरादाबाद रुट की गाड़ियों को डायवर्जन में शामिल किया गया है। सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें रद हुई है। पर काठगोदाम, लखनऊ की ओर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को रुट बदलकर चलाया जा रहा है।

अंबाला रूट बहाल पर दो ट्रेनें रद

सहारनपुर के पास बारिश से धंसे रेलवे ट्रैक से बाधित रेल संचालन रात बहाल हो गया। इस रुट पर रेल संचालन बहाल होने के बावजूद मुरादाबाद रेल मंडल की ट्रेनें पटरी पर न लौट सकीं। मंडल में हरिद्वार से चलने वाली जनशताब्दी समेत दो ट्रेनों का मंगलवार को संचालन शुरु नहीं हो सका। ट्रैक की मिटटी खिसकने से रूट बंद होने पर ट्रेनों को रद करना पड़ा था। ट्रेनों के न चलने की वजह हरिद्वार में रैकों का फंसना था। दोनों ट्रेनों को अमृतसर व श्रीगंगा नगर से चलाया जाना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button