Jaunpur : रोटरी क्लब ने ग्रामीण अंचल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता 

जौनपुर: मानव सेवा को समर्पित अंतरराष्ट्रीय संस्था रोटरी क्लब वाराणसी नार्थ एवं रोटरी क्लब जौनपुर के संयुक्त तत्वाधान में उसरहटा, शाहगंज में महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों एवं जन सामान्य को विभिन्न रोगों से निजात दिलाने के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों रोगियों ने वाराणसी से पधारे ख्याति लब्ध चिकित्सकों की सेवाओं से लाभ उठाया।

स्वास्थ्य शिविर में बीएचयू एस एस हॉस्पिटल से प्रोफेसर सुनीता सुमन, डॉ प्रीति चौहान, डॉ विजय श्रीवास्तव, डॉ आर एस खत्री, डॉ रामदयाल, डॉ अनूप मिश्रा और डॉक्टर आर के जायसवाल तथा पारुल हॉस्पिटल से स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ मोनिशा सिंह और आयुष्मान हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर से हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ आशुतोष अग्रवाल ने भाग लिया।

कार्यक्रम में निशुल्क दवा वितरण का कार्य संयोजक रोटेरियन राजीव भार्गव तथा रोटेरियन शैलेंद्र श्रीवास्तव जी ने कुशलता पूर्वक संपन्न किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब वाराणसी नार्थ के अध्यक्ष डॉ आर के जायसवाल ने कहा कि यदपि देश में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का बहुत तेजी से विस्तार हुआ है लेकिन विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी के कारण ग्रामीण अंचल के रोगियों को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

रोटरी क्लब के इस प्रयास से ग्रामीण अंचल के जन सामान्य को निश्चित ही लाभ पहुंचेगा। रोटरी क्लब जौनपुर के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने जनपद जौनपुर के शाहगंज ग्रामीण अंचल में निःशुल्क बृहद स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए वाराणसी से पधारे विशेषज्ञ चिकित्सकों का हृदय से धन्यवाद प्रकट किया।

ये भी पढ़े

धूमधाम से मनाई गई पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती

इस स्वास्थ शिविर का आयोजन कराने में रसायन फार्मा के चेयरमैन विमल जायसवाल, रो राजीव शुक्ला, रो मानवेन्द्र त्रिपाठी का योगदान अत्यंत सराहनीय रहा। इस अवसर पर विमल जायसवाल ने सभी अतिथि चिकित्सकों एवं उपस्थित अतिथियों सहित वरिष्ठ रो श्याम वर्मा एवं रो संजय जायसवाल को स्मृति चिन्ह एवं कुछ ऑर्गेनिक प्रोडक्ट देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के अंत में रोटरी क्लब जौनपुर के सचिव सुजीत अग्रहरि और वाराणसी नार्थ के सचिव डॉ अनूप मिश्रा ने उपस्थित सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button