ऋषभ पंत के इस काम से हुई उनकी जमकर तारीफ, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

यह घटना पारी के 20वें ओवर की है। जॉर्डन की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को स्ट्राइक देने के प्रयास में ऋषभ पंत ने अपने विकेट का बलिदान दिया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए विराट कोहली ने टूर्नामेंट का चौथा अर्धशतक जड़ा वहीं हार्दिक पांड्या ने 63 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। टीम इंडिया की बैटिंग के बाद कोहली और हार्दिक के अलावा एक खिलाड़ी और है जिसकी जमकर तारीफ हो रही है। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऋषभ पंत है। पंत ने 4 गेंदों पर महज 6 ही रन बनाए, मगर उन्होंने टीम के लिए अपना विकेट कुर्बान कर जो योगदान दिया वह काबिले तारीफ तारीफ है।

यह घटना भारतीय पारी के 20वें ओवर की है। पहली गेंद पर स्ट्राइक पंत के पास थी। पंत ने फुलटॉस गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक हार्दिक पांड्या को दी। अगली गेंद पर हार्दिक को भी एक रन मिला और स्ट्राइक वापस पंत के पास आ गई। तीसरी गेंद पर पंत बीट हुए मगर हार्दिक स्ट्राइक लेने के लिए भाग गए। पंत जानते थे कि हार्दिक को कैसे भी स्ट्राइक पर लाना जरूरी है क्योंकि वह अच्छे टच में बैटिंग कर रहे थे, इस वजह से यहां अपनी विकेट की परवाह किए बिना पंत ने क्रीज छोड़ दी। हार्दिक तो दूसरे छोर पर पहुंच गए, मगर पंत आधी क्रीज भी पार नहीं कर पाए।

पंत की इस कुर्बानी का फायदा टीम इंडिया को हुआ और हार्दिक पांड्या ने जॉर्डन की अगली दो गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 10 रन बटोर दिए। हार्दिक को आखिरी गेंद पर भी चार रन मिल जाते, मगर वह हिट विकेट आउट हो गए। हार्दिक ने 33 गेंदों पर 63 रनों की शानदार पारी खेली।

बात भारतीय पारी की करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 5 रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 56 के स्कोर पर आउट हुए, क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया को तीसरा झटका आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। भारत ने 75 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया।

Also Read-

नेता जी की सियासी विरासत संभालेंगी बहू डिम्पल, मैनपुरी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

इसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोहली 50 रन बनाकर जॉर्डन का शिकार बने। भारत ने 136 रन पर अपना चौथा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हुए, उन्होंने 33 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। हार्दिक से पहले पंत भी रन आउट हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button