मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, जानिये क्या है आवेदन की तारीख

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लीगल असिस्टेंट / लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के 55 पदों पर भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर 23 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लीगल असिस्टेंट / लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के 55 पदों पर भर्ती निकाली गई है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर 23 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। वह अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकते जो कि कहीं एडवोकेट के तौर पर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

योग्यता

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक की डिग्री पाने वाले युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। पांच साल का इंटीग्रेटिड कोर्स कर रहे वह युवा आवेदन भी कर सकते हैं जो फाइनल ईयर में हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों का एडवोकेट के रूप में पंजीकरण के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त होना भी आवश्यक है।

आयु सीमा – 18 से 35 वर्ष।

चयन

आवेदन की जांच की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पद के योग्य पाए जाएंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में होगा। इंटरव्यू 100 नंबर का होगा और उम्मीदवार को मेरिट में आने के लिए कम से कम 50 फीसदी मार्क्स लाने होंगे।

उम्मीदवार के बायो डाटा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button