कर्नाटक बैंक में ग्रेजुएट्स के लिए क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, पढ़े पूरी डिटेल

Government Bank Clerk Vacancy 2022 : कर्नाटक बैंक में क्लर्क के पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार karnatakabank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कर्नाटक बैंक ने देशभर में मौजूद अपनी विभिन्न शाखाओं में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार karnatakabank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई है।

अधिकतम आयु सीमा- 26 वर्ष। आयु की गणना 1 मई 2022 से की जाएघी। एससी व एसटी वर्ग को आयु में पांच साल की छूट दी जाएगी।

योग्यता

कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन। अभ्यर्थी की 5 मई तक ग्रेजुएशन पूरी हो चुकी हो। अपने ग्रेजुएशन डिग्री के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य नहीं होंगे।

आवेदन फीस

अनारक्षित वर्ग – 700 रुपये
एससी व एसटी वर्ग – 600 रुपये

ऑनलाइन लिखित परीक्षा जून माह में संभावित है। यह परीक्षा 135 मिनट की होगी। 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें इंग्लिश, रीजनिंग, कंप्यूटर, जनरल अवेयरनेस, न्यूमेरिकल एबिलिटी से जुड़े प्रश्न होंगे।

अभ्यर्थियों को आवेदन में करेक्शन का भी मौका मिलेगा। 10 मई से 21 मई के बीच वह अपने ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे। फीस भुगतान की अंतिम तिथि 21 मई 2022 है। एप्लीकेशन का प्रिंट आउट 5 जून 2022 तक लिया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button