रेलवे ने आज 183 ट्रेनों को किया कैंसिल, चेक करें अपनी ट्रेन का स्टेट्स

आज 14 अगस्त 2022 को रेलवे ने कुल ट्रेनों को 183 ट्रेनों को रद्द करने के फैसला किया है और 19 ट्रेनों को रेलवे ने डायवर्ट किया है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. देश के कई हिस्सों में इस समय जबरदस्त बारिश हो रही है। इसका सीधा असर रेलवे के संचालन पर पड़ रहा है। अगर आप आज ट्रेन से कहीं यात्री करने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है। आज रेलवे ने कुल 183 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल करने का फैसला किया है। इसके साथ ही 11 ट्रेनों को रिशेडयूल और 19 ट्रेनों को डायवर्ट करने का भी निर्णय लिया है।

ऐसे ट्रेनों की बड़ी संख्या में कैंसिल होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आप रेलवे स्टेशन निकलने से पहले आज की कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट को जरूर चेक कर लें। इसके बाद में होने वाली असुविधा से आपको छुटकारा मिलेगा।

बारिश ने किया रेलवे संचालन को प्रभावित

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में इसका असर ट्रेन के संचालन पर भी पड़ रहा है। इसके साथ ही कुछ ट्रेनों को ट्रैफिक ब्लॉक होने के कारण कैंसिल करना पड़ा है। वहीं कुछ ट्रेनों को रेलवे की पटरियों की देखरेख करने लिए भी कैंसिल करना पड़ रहा है।

कैंसिल ट्रेनें की लिस्ट किस तरह करें चेक?

आज के कैंसिल ट्रेनों में मेल, प्रीमियम और एक्सप्रेस तीनों तरह की ट्रेनें शामिल है। अगर आप सफर से पहले कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को चेक करना चाहते हैं तो https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की वेबसाइट पर जाएं. आगे आपको Exceptional Trains का ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके पर क्लिक करें. आगे आपको कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट दिखेगी. यहां से आप तीनों की लिस्ट चेक कर लें।

इन ट्रेनों को डायवर्ट, कैंसिल और रिशेडयूल किया गया

डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट में कुल 19 ट्रेनें शामिल हैं जिसमें जबलपुर-हावड़ा (11447), कैफियत एक्सप्रेस (12225), जम्मू तवी-संबलपुर एक्सप्रेस (18310) समेत कुल 11 ट्रेनें शामिल है। कानपुर सेंट्रल-फर्रुखाबाद पैसेंजर (04133), पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी (12025) समेत 11 रिशेडयूल किया गया है। वहीं कुल 183 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button