Raibarely News: एनटीपीसी उत्तरी क्षेत्र क्रिकेट प्रतियोगिता में ऊंचाहार ने फहराया परचम

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

ऊँचाहार, रायबरेली। क्षेत्र की अग्रणी संस्था एनटीपीसी की उत्तर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता एनटीपीसी विंध्याचल में आयोजित की गई, जिसमें एनटीपीसी ऊंचाहार के कर्मचारियों की क्रिकेट टीम ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों को पछाड़ते हुए प्रथम विजेता के रूप में उभरकर सम्पूर्ण उत्तरी क्षेत्र में एनटीपीसी ऊंचाहार का नाम रौशन कर दिया। इस प्रतिष्ठापूर्ण खेल प्रतिस्पर्धा में ऊंचाहार के अतिरिक्त विंध्याचल, रिहंद, टांडा, सिंगरौली, दादरी, झज्जर तथा मेजा विद्युत परियोजनाओं की टीमों ने भाग लिया। सभी मैच दो चरणों में खेले गए और दोनों चरणों में ऊंचाहार प्रथम विजेता के रूप में उभरा।

ऊंचाहार और विंध्याचल की टीमों के बीच सेमी फाइनल मैच हुआ, जिसमें ऊंचाहार ने बाजी मारी। फाइनल मैच रिंहद और ऊंचाहार के बीच में खेला गया। ऊंचाहार ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान के साथ 152 रन बनाए। जबकि रिहंद की टीम सभी विकेट खोकर 148 रनों पर सिमट गई और इस प्रकार 4 रनों से फाइनल मैच जीतकर ऊंचाहार ने खेल के मैदान में भी अपना परचम फहरा दिया। ऊंचाहार के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। विशेष रूप से जितेन्द्र यादव, रिपूदमन सिंह तोमर, हर्षित अग्रवाल तथा सनी सहगल की धुआंधार बल्लेबाजी और सधी हुई विकेटकीपिंग से ऊंचाहार की टीम मैचों के दौरान सभी टीमों पर भारी पड़ी और अंतत: अपने शानदार प्रदर्शन से ऊंचाहार परियोजना का नाम रौशन कर दिया। सम्पूर्ण टूर्नामेंट में हर्षित अग्रवाल ने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीतने में सफल रहे जबकि फाइनल मैच में अमनदीप ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब जीता।

जीत का सेहरा बांधे क्रिकेट टीम जब ऊंचाहार परियोजना में पहुंची तो खेल प्रेमियों, कर्मचारियों, विभागाध्यक्षों एवं यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए टीम का करतल ध्वनि से स्वागत किया। परियोजना के कार्यकारी निदेशक अभय कुमार समैयार ने टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्युत उत्पादन के अपने मूल कार्य के साथ-साथ अन्य सभी क्षेत्रों में भी परियोजना की उत्कृष्टता समय-समय पर प्रमाणित होती रहती है। परियोजना की क्रिकेट टीम ने जो इतिहास रचा है उससे प्रत्येक खिलाड़ी पर गर्व की अनुभूति हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button