राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा निशाना, लिखा- देश की सुरक्षा और भविष्य दोनों खतरे में

अग्निपथ योजना के तहत आज अग्निवीरों के लिए परीक्षा शुरू हो गई है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि इससे देश का भविष्य और सुरक्षा दोनों खतरे में है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. देशभर में आज (24 जुलाई) अग्निपथ योजना के तहत एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती परीक्षा आयोजित हो रही है। इसके तहत यूपी के यूपी के कानपुर में 17 सेंटरों पर परीक्षा हो रही है, जिसमें 33,150 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस योजना को लेकर फिर से केंद्र सरकार पर तंज कसा है और ट्वीट में लिखा कि देश में 60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। 4 साल के ठेके पर हज़ारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा?

‘इस नए प्रयोग से खतरा है’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है और अपने ट्वीट में आगे लिखा, “प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए Experiment से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में है. 60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। 4 साल के ठेके पर हज़ारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा? प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए Experiment से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

तीन शिफ्ट में हो रही है परीक्षा

अग्निवीरों की भर्ती के लिए ली जा रही परीक्षा 3 शिप्ट में हो रही है। पहली शिफ्ट सुबह 8:45 बजे परीक्षा शुरू होगी लेकिन छात्रों को 7:30 बजे ही सेंटर पर पहुंचना होगा। दूसरी पाली के परीक्षार्थियों को सुबह 11:30 बजे और तृतीय पाली के परीक्षार्थियों को 3:15 बजे एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। हर शिफ्ट में 625 परीक्षार्थी होगें. यह परीक्षा ऑनलाइन होगी। बता दें कि यह परीक्षा कई चरणों में 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी।

 

अग्निपथ योजना के तहत आर्मी, एयरपोर्स और नेवी में जवानों की भर्तियां होनी होंगी। इस योजना के तहत 40 से 45 हजार युवाओं को हर साल सेना में शामिल किया जाएगा। इनका कार्यकाल 4 साल होगा और इनकी रैंक अलग होगी। इसके तहत सेना में भर्ती होने वाले युवा अग्निवीर कहलाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button