केजरीवाल की तारीफ में बोले LG सक्सेना’ शिक्षा के लिए केजरीवाल सरकार का काम शानदार

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

दिल्ली: दिल्ली में रद्द की जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा मांगा। इधर, उपराज्यपाल का संबोधन शुरू होते ही आम आदमी पार्टी के विधायकों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

दिल्ली की राजनीति में उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हमेशा से खींचतान देखने को मिलती रही है। हालांकि, वी के सक्सेना ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में शानदार काम किया है। उनके द्वारा सुधार किए जाने की वजह से अब पढ़ाई में छात्रों का प्रदर्शन अच्छा हो गया है।

शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का पहले दिन था। इस दौरान उपराज्यपाल वहां पहुंचे तो केजरीवाल ने उनका स्वागत किया। एलजी ने सदन में अपने पहले संबोधन में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार कर रही है।

उपराज्यपाल ने कहा, ‘पुराने अस्पतालों के ढांचों में भी सुधार देखने को मिल रहा है। साथ ही नए अस्पतालों को बनाने से मरीजों के लिए 16 हजार से अधिक बेड की व्यवस्था हो सकेगी।’

भाजपा के विधायक हुए बाहर,विधानसभा में हंगामा

ल्ली विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। सदन में सबसे पहले उपराज्यपाल वी के सक्सेना का संबोधन हुआ। इस दौरान भी सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दिल्ली में रद्द की जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा मांगा। इधर, उपराज्यपाल का संबोधन शुरू होते ही आम आदमी पार्टी के विधायकों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

लगातार हो रहे हंगामे की वजह से विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने मार्शल की मदद से भाजपा के तीन विधायकों को सदन से बाहर करवा दिया, तब जाकर उपराज्यपाल का संबोधन पूरा हो सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button