अरविंद केजरीवाल के विरूद्ध दिल्ली में लगा दिए गए पोस्टर, AAP को मिला जवाब!

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता

दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को AAP कार्यालय के बाहर सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लगा दिए गए। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया था। इस कार्रवाई के बाद AAP ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था।

दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लगा दिए गए। पोस्टर पर जारीकर्ता का नाम मनजिंदर सिंह सिरसा लिखा हुआ है। एक दिन पहले दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जा रहे थे लेकिन पुलिस ने ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर दी थी। पोस्टरों में मोदी हटाओ, देश बचाओ नारा लिखा हुआ था। ये पोस्टर दिल्ली में खासकर उत्तर-पश्चिमी, मध्य,पूर्वी दिल्ली, शाहदरा, उत्तरी-पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली व दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जा रहे थे।

138 एफआईआर दर्ज की गई हैं

पुलिस ने इस मामले में 138 एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें से 36 एफआईआर पीएम मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर पर दर्ज की गई हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक डिफेसमेंट एक्ट और प्रिंटिंग प्रेस एक्ट के तहत पूरी दिल्ली में एक्शन लेते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

एक पोस्टर से इतना डर! क्यों?”

पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था।  AAP के ट्विटर हैंडल के जरिए लिखा गया, “मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। इस पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 FIR कर दी? PM Modi, आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है। एक पोस्टर से इतना डर! क्यों?”

वैन से 10 हजार से ज्यादा पोस्टर जब्त किए

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया था कि आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकलते समय एक वैन को रोका गया। पुलिस ने इस वैन से 10 हजार से ज्यादा पोस्टर जब्त किए। इन पोस्टर्स पर न तो प्रिंटिंग प्रेस का नाम और ना ही छपवाने वाले का नाम लिखा हुआ था, जोकि डिफेसमेंट एक्ट और प्रिंटिंग प्रेस एक्ट का उल्लंघन है।

ऑर्डर दो प्रिटिंग प्रेस को दिया गया था

इसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और गाड़ी में सवार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए अब तक पुलिस ने 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दो प्रिंटिंग प्रेस को कुल एक लाख पोस्टर के ऑर्डर दिए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button