स्थापना दिवस समारोह में बोले PM मोदी, किसकी प्रेरणा से बीजेपी को कोई नहीं हरा सकता

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के 44वें स्थापना दिवस पर आज देश भर में कई कार्यक्रम हो रहे हैं। मुख्य कार्यक्रम राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में हुआ। जहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। भाजपा स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हनुमान जयंती के अवसर पर बजरंग बली को याद करते हुए कहा कि हनुमान जी का जीवन आज भी भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि भाजपा भी हनुमान जी की प्रेरणा से काम कर रही है और लोगों ने अभी से यह कहना शुरू कर दिया है कि 2024 में भाजपा को कोई नहीं हरा सकता, यह बात सही भी है।

हनुमान जयंती के साथ-साथ आज गुरुवार (6 अप्रैल) को भारतीय जनता पार्टी का 44वां स्थापना दिवस भी है। इन दोनों आयोजनों को लेकर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बीजेपी के स्थापना दिवस पर राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मुख्य कार्यक्रम हुआ। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। प्रधानमंत्री ने विरोधी दलों पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे। इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है।

पीएम मोदी के भाषण के लाखों कार्यकर्ताओं ने वर्चुअली सुना

भारतीय जनता पार्टी के 44वें ‘स्थापना दिवस’ पर देश के 10 लाख 72 हजार 945 स्थानों पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान जी की जन्म जयंती मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन और उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें पुरषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं। भारत की विकास यात्रा के लिए प्रेरणा देते हैं।

हनुमान जी से प्रेरणा लेकर काम कर रही बीजेपी
उन्होंने आगे कहा कि, कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही’ यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते। जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तो पूरा पर्वत ही उठा लाए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि हनुमान जी के पास असीम शक्ति है, लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं, जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है। 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी, लेकिन आज भारत बजरंगबली जी की तरह अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभास कर चुका है. आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button