इन जगह पर 7 रूपय महंगा पेट्रोल-डीजल, पढ़े पूरी डिटेल

एक नीजी तेल कंपनी ने डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत में 7 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की है। इस कीमत पर हमसे ईंधन खरीदने के लिए कौन आएगा?

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. पेट्रोल-डीजल बेचने वाली नीजी कंपनियों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और सरकारी कंपनियों द्वारा लगभग दो महीने से खुदरा कीमतों में वृद्धि नहीं करने से घाटा उठाना पड़ रहा है। इससे निजी कंपनियों ने ईंधन की सप्लाई में न केवल कटौती की बल्कि ग्राहकों को हतोत्साहित करने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अधिक रखीं।

खबरों के मुताबिक कुछ राज्यों में कई सरकारी कंपनियों के पंपों के बाहर लंबी कतारों की खबरों के बीच शुक्रवार को सरकार ने सभी निजी ईंधन ऑपरेटरों को यूएसओ के तहत लाया। हालांकि, पंप ऑपरेटरों ने कहा कि इससे केवल पंपों को चालू रखने के लिए उनकी लागत में वृद्धि होगी, जबकि अधिक कीमतों के कारण बिक्री कम रहेगी।

एक Jio-bp रिटेलर ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “सरकार के इस कदम से बहुत कम मदद मिलती है। कंपनी ने डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत में 7 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की है। इस कीमत पर हमसे ईंधन खरीदने के लिए कौन आएगा? हमें कंपनी से जो कुछ भी ईंधन की आपूर्ति मिलती है, अब वह भी बेचा नहीं जा सकता है।”

जियो-बीपी और नायरा एनर्जी ने शनिवार को प्रेस टाइम रविवार तक भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं दिया। एक निजी फ्यूल मार्केटर के एक अन्य रिटेलर ने कहा, “हमें अपने आउटलेट्स पर बैरिकेडिंग नहीं करने के लिए कहा गया है और कंपनी के अधिकारी चेक रखने के लिए हमारे आउटलेट्स का दौरा करेंगे।” नायरा रिटेलर्स राज्य के स्वामित्व वाले पंप 2 रुपये प्रति लीटर के प्रीमियम पर ईंधन बेच रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button